Breaking
  • छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ चल रहे मुठभेड़ में 2 जवानों की मौत

नीतीश बोले- मैं जानता था 'महागठबंधन' नहीं चलेगा, तेजस्वी ने बताया पलटू चाचा

  |  Updated On : February 13, 2018 06:54 PM
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो-IANS)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो-IANS)

नई दिल्ली:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के 'महागठबंधन' को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे पहले से आशंका थी कि आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के साथ महागठबंधन की सरकार अधिक दिनों तक नहीं चलेगी।

नीतीश कुमार के इस बयान पर बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पलटू चाचा (नीतीश कुमार) के दिमाग में पहले से ही 'जहर' था।

जेडीयू प्रमुख नीतीश ने सोमवार को कहा, 'मैं जानता था कि महागठबंधन की सरकार अधिक दिनों तक नहीं चलेगी। सरकार बनते ही मैंने अपने करीबियों को अवगत करा दिया था कि एक-डेढ़ साल से ज्यादा इसे चला पाना संभव नहीं है।'

उन्होंने आगे कहा, 'इसके बावजूद मैंने 20 महीने तक यह सरकार चलाई। महागठबंधन सरकार में हर दिन तनाव का माहौल रहता था, आपस में तालमेल नहीं होता था। ऐसे में सरकार चलाना मुश्किल था। भ्रष्टाचार और शासन से कोई समझौता नहीं किया जा सकता था।'

आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल जुलाई में आरजेडी के नेताओं पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को मुद्दा बनाते हुए सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी के साथ महागठबंधन टूट गया था।

2014 लोकसभा चुनाव में आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद बिहार में नीतीश-लालू ने बड़ा सियासी कदम उठाते हुए महागठबंधन बनाया था। यह मात्र 20 महीने चला।

और पढ़ें: केरल के कन्नूर में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या

महागठबंधन टूटने के बाद आरजेडी-कांग्रेस और जेडीयू का एक धड़ा लगातार नीतीश कुमार पर बहुमत का अपमान करने का आरोप लगा रहा है।

इस्तीफे के ठीक बाद नीतीश ने अपने पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से मिलकर सरकार बना ली।

नीतीश कुमार के महागठबंधन पर ताजा बयान के बाद तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, 'वही तो मैं शुरू से कह रहा हूं कि तेजस्वी तो बहाना था। पलटू चाचा के दिमाग में पहले से ही जहर था।'

उन्होंने कहा, '67 साल के आदरणीय बूढ़े आदमी को शर्म आनी चाहिए कि उन्होंने 28 साल के नौजवान को अपनी कुर्सी के कुकर्म छिपाने का बहाना बनाया। अरे चाचा, मर्दों की तरह छोड़कर जाते।'

और पढ़ें: श्रीनगर CRPF कैंप हमला- 30 घंटे बाद खत्म हुआ ऑपरेशन, 2 लश्कर आतंकी ढेर

RELATED TAG: Nitish Kumar, Rjd, Congress, Jdu, Grand Alliance,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो