logo-image

अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे नीतीश कुमार, रघुबर दास और रमन सिंह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह एम्स में पूर्व प्रधानमंत्री को देखने पहुंचे।

Updated on: 17 Jun 2018, 11:24 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में मूत्राशय में संक्रमण के इलाज के लिए भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से शनिवार रात को कई वरिष्ठ नेता मिलने पहुंचे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह एम्स में पूर्व प्रधानमंत्री को देखने पहुंचे।

रमन सिंह ने एम्स पहुंचने के बाद ट्वीट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने लिखा, 'माननीय पूर्व प्रधानमंत्री व हमारे मार्गदर्शक श्री अटल बिहारी बाजपेयी जी से मिलने एम्स पहुंचा, ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द स्वस्थ हो कर हम सबको अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगे।'

वहीं रघुबर दास ने ट्वीट किया, 'आज (शनिवार) दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री, जन नायक और हम सब के प्रेरणास्रोत आदरणीय अटल जी से मिलने गया। वे स्वस्थ होकर जल्द घर लौटें ईश्वर से यही कामना है।'

अटल बिहारी वाजपेयी को पेशाब मार्ग में संक्रमण और छाती में तकलीफ की शिकायत के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था।

और पढ़ें: यहां पढ़िए लफ्जों के जादूगर वाजपेयी की मशहूर कविताएं

हालांकि एम्स के जारी बयान के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री की हालत में काफी सुधार हुआ है और उनका वरिष्ठ चिकित्सकों की एक टीम लगातार परीक्षण कर रही है।

इससे पहले अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कई नेता वाजपेयी से मिलने पहुंच चुके हैं।

अटल बिहारी वाजपेयी 1996 में महज कुछ दिनों के लिए प्रधानमंत्री पद पर रहे और फिर 1998 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे। खराब स्वास्थ्य के कारण वे करीब एक दशक से ज्यादा समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं।

और पढ़ें: केजरीवाल का LG के खिलाफ धरना सातवें दिन भी जारी, AAP का विरोध मार्च आज