logo-image

निर्मला सीतारमण तीनों आर्मी चीफ और रक्षा सचिवों के साथ हर दिन करेंगी बैठक

निर्मला ने अधिग्रहण प्रस्तावों की गति बढ़ाने पर विशेष जोर दिया है। मंत्री ने रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक भी आयोजित करने का फैसला लिया है।

Updated on: 11 Sep 2017, 10:00 PM

नई दिल्ली:

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने एक नई पहल के तहत तीनों सेनाओं के प्रमुखों और रक्षा सचिवों के साथ हर दिन बैठक करने का फैसला लिया है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, गुरुवार को अपना पदभार संभालने के बाद रक्षामंत्री ने रक्षा मंत्रालय की गतिविधि और कार्य पद्धति जानने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें की हैं और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर स्पष्ट आदेश दिए हैं।

निर्मला ने अधिग्रहण प्रस्तावों की गति बढ़ाने पर विशेष जोर दिया है। मंत्री ने रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक भी आयोजित करने का फैसला लिया है। यह परिषद रक्षा खरीद से जुड़े सारे महत्वपूर्ण फैसले लेती है। इसकी बैठक अब हर पखवाड़े होगी।

यह भी पढ़ें: रेयान मर्डर: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, सीबीआई और हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस

इससे पहले डीएसी की बैठक महीने में एक बार होती थी, जिससे दो बैठकों के बीच काफी अंतराल आ जाता था।

बयान के अनुसार, 'रक्षा तैयारियों और रणनीतिक मुद्दे के हितों की रक्षा के लिए तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की पूरी योजना तय की गई है। त्वरित निर्णय लेने के लिए रक्षा मंत्री अब थल, जल, वायुसेना के प्रमुखों के साथ रक्षा सचिवों से प्रतिदिन मुलाकात करेंगी।'

बयान के अनुसार, 'आधारभूत परियोजना के लिए भूमि संबंधी मामले को सुलझाना एवं सैनिकों एवं उनके परिवारों के कल्याण से जुड़े दूसरे मामले मंत्रालय की अन्य प्राथमिकताओं में शामिल हैं।'

यह भी पढ़ें: जेपी एसोसिएट्स को SC ने दिया 2000 करोड़ रु जमा करने का आदेश, MD के देश छोड़ने पर लगाई रोक