logo-image

ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला, सुषमा स्वराज ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा में 12वीं क्लास के छात्र मनीष खारी की मौत में कथित तौर पर नाइजीरियन स्टूडेंट्स की पिटाई का मामला सामने आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रिपोर्ट मांगी है।

Updated on: 28 Mar 2017, 01:22 AM

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा में 12वीं क्लास के छात्र मनीष खारी की मौत में कथित तौर पर नाइजीरियन स्टूडेंट्स की पिटाई का मामला सामने आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रिपोर्ट मांगी है।

परिवार वालों का मानना है कि मनीष की मौत ड्रग्स के कारण हुई है और उन्हें ये ड्रग नाइजीरियाई लोगों ने दी थी। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क उठा। इन लोगों ने नाइजीरियाई छात्रों को पीटा।

नाइजीरियाई लोगों को परी चौक पर भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। साथ ही स्थानीय लोगों के हंगामा करने के कारण पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

नाइजीरियाई छात्रों का कहना है कि उन पर नस्ली हमला किया जा रहा है। इन घटनाओं के मद्देनज़र विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने अफ्रीकी स्टूडेंट्स पर हमले की घटनाओं पर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

हालांकि राज्य की पुलिस नाइजीरियाई लोगों की सुरक्षा का दावा कर रही है लेकिन नाइजीरियाई छात्रों ने अपने ऊपर हो रहे हमले के खिलाफ प्रदर्शनी भी किया। कुछ नाइजीरियाई छात्र SSP से मिलने उनके ऑफिस भी पहुंचे।

ये भी पढ़ें: सपा का नया नारा- 'दिल जीतेगें अपने काम से', शुरू की 2019 की तैयारी

25 मार्च को NSG सोसायटी में रहने वाले स्टूडेंट मनीष की ड्रग्स ओवरडोज से मौत हो गई थी। उनके पिता ने सोसायटी में रहने वाले नाइजीरियाई मूल के उस्मान अब्दुल कादिर, मोहम्मद आमिर, सईद कबीर, अब्दुल उस्मान और सईद अबु वकार के खिलाफ कासना कोतवाली में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में जांच जारी है।

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ से मीट व्यापारियों की अपील- राष्ट्र के लिए लड़ें, गोश्त के लिए नहीं

यूपी सरकार का स्पष्टीकरण, वैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई नहीं, सरकार NGT के निर्देश का कर रही पालन