logo-image

NIA ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सलाउद्दीन के बेटे शकील अहमद को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांज एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से आज आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 30 Aug 2018, 01:25 PM

श्रीनगर:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से आज आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। शकील अहमद को उसके रामबाग स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है। एनआईए के मुताबिक शकील अहमद के घर पर जब छापा मारा गया तो कई अहम सुराग और दस्तावेज मिले हैं।

एनआईए के मुताबिक कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने के बाद ही शकील अहमद की गिरफ्तारी हुई है। सूत्रों के अनुसार एनआईए ने शकील अहमद को करीब तीन से चार बार अपनी बात रखने का मौका दिया लेकिन उसने साल 2011 के टेरर फिंडिंग मामले में कोई भी जानकारी नहीं दी।

ऐसी भी रिपोर्ट सामने आई है कि शकील अहमद को अपने आतंकी पिता सैयद सलाउद्दीन के सभी पैसे के लेन देन और विदेशों में मौजूद अकाउंट की पूरी जानकारी है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, ऑपरेशन जारी

गौरतलब है कि इस मामले में एनआईए सलाउद्दीन के एक बेटे को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जिस पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। सलाउद्दीन का पहला बेटा फिलहाल दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है।

पांच बेटों का बाप है सलाउद्दीन

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के चीफ सैयद सलाउद्दीन को कुल पांच बेटे हैं। सलाउद्दीन का सबसे बड़ा बेटा शकील अहमद श्रीनगर के शेरे कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में मेडिकल असिस्टेंट है जबकि दूसरा बेटा युसूफ जावेद बडगाम के शिक्षा विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी करता है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में 2010 के बाद खतरनाक हुई स्थिति, अलकायदा से जुड़ने वाले सबसे ज्यादा स्थानीय

वहीं उसका तीसरा बेटा राजधानी श्रीनगर में कृषि विभाग में काम करता है और चौथा बेटा अस्पताल में डॉक्टर है। सलाउद्दीन का पांचवां बेटा मुईद कंप्यूटर इंजीनियर है