logo-image

कुशवाहा ने कहा, NDA में दरार नहीं, अलग होने की खबर अफवाह

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए से अलग होने की उठ रही अफवाहों का पुरजोर खंडन किया।

Updated on: 08 Jun 2018, 03:30 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से गुरुवार को आयोजित डिनर में शामिल न होकर बेशक बिहार की सियासत गर्मा दी हो लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि बिहार में एनडीए एकजुट है और आगे भी रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने एनडीए से अलग होने की उठ रही अफवाहों का पुरजोर खंडन किया।

उन्होंने कहा, 'व्यक्तिगत कारणों से मैं रात्रिभोज में शामिल नहीं हुआ। पार्टी के अन्य कई लोग भोज में शामिल हुए थे।'

उन्होंने इस मामले पर हो रही राजनीति पर भी नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनके भोज में शामिल न होने को इतना बड़ा मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है?

उन्होंने कहा, 'भोज में सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल नहीं हुए। उनसे तो कोई सवाल नहीं पूछ रहा है।'

उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए एकजुट है। कुशवाहा पटना हवाईअड्डे से सीधे रोहतास की ओर निकल गए।

और पढ़ें: चीन ने वन चाइना पॉलिसी पर मांगा साथ, भारत बोला, बंद करो CPEC

उल्लेखनीय है कि बीजेपी द्वारा गुरुवार की रात एनडीए में शामिल घटक दलों के लिए 'मित्रता रात्रिभोज' का आयोजन किया गया था। इस भोज में मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री व लोकजनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान सहित आरएलएसपी और बीजेपी के कई नेताओं ने शिरकत की थी लेकिन आरएलएसपी के प्रमुख कुशवाहा शामिल नहीं हुए।

इसके बाद एनडीए में फूट की अफवाहों को और बल मिल गया।

गौरतलब है कि गुरुवार को आरएलएसपी के नेता और पूर्व मंत्री नागमणि ने कुशवाहा के नेतृत्व में एनडीए को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने की नसीहत देते हुए कहा था कि केंद्रीय मंत्री के पास बीजेपी के बाद सबसे बड़ा जनाधार है। वैसे इस रणनीति को लोग आरएलएसपी का 'प्रेशर पॉलिटिक्स' भी बता रहे हैं।

और पढ़ें: राजीव की तरह PM मोदी की हत्या करना चाहते थे माओवादी, पुलिस का खुलासा