logo-image

शिवसेना-बीजेपी में सुलह की एक और कोशिश, पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे को डिनर पर बुलाया

बीजेपी और शिवसेना के बीच दिन-प्रतिदिन रिश्तों में घुटती कड़वाहट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को डिनर पर बुलाया है।

Updated on: 26 Mar 2017, 12:43 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी और शिवसेना के बीच दिन-प्रतिदिन रिश्तों में घुटती कड़वाहट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को डिनर पर बुलाया है। ऐसा माना जा रहा है कि शिवसेना ने अपने सहयोगी दल बीजेपी से अलग होने का मन बना लिया है। ऐसे में बीजेपी के किसी अंतिम फैसले पर पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने खुद यह पहल की है।

मोदी ने एनडीए कॉन्क्लेव डिनर के लिए उद्धव को बुलावा भेजा है। माना जा रहा है कि यह डिनर मीटिंग 29 मार्च को हो सकती है। बीजेपी के एक सीनियर पदाधिकारी ने बताया, 'ठाकरे से बातचीत के दौरान मोदी जी महाराष्ट्र की सत्ताधारी बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध को दूर करने की कोशिश करेंगे।'

पीएम मोदी के इस बुलावे पर शिवसेना के एक नेता ने कहा, 'यह देखना होगा कि एनडीए के विभिन्न सहयोगियों के साथ उद्धव ठाकरे भी इस डिनर में शामिल होते हैं कि नहीं। एनडीए की बैठकों में शिवसेना का प्रतिनिधित्व पार्टी के सीनियर नेताओं में शामिल संजय राउत, केंद्रीय मंत्री अनंत गीते या अनिल देसाई ही करते हैं। उद्धव जी अमूमन इस तरह के जमावड़े से दूर रहते हैं। हालांकि, वह डिनर के लिए दिल्ली जा सकते हैं क्योंकि न्योता सीधे पीएम का आया है।'

और पढ़ें: अरुण जेटली के मानहानि केस में केजरीवाल और AAP पार्टी के नेताओं को करना पड़ेगा ट्रायल का सामना

कुछ दिनों बाद मोदी राष्ट्रपति के चुनाव पर भी फैसला होना है। ऐसे में कयास लग रहें हैं कि प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर सहमति बनाने की दिशा में भी उद्धव से बातचीत कर सकते हैं। हाल ही में महाराष्ट्र में हुए निकाय चुनावों में दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था।

और पढ़ें: करन के जुड़वा बच्चे यश और रुही की जल्द देख पायेंगे पहली तस्वीर, पापा जौहर ने किया प्रॉमिस