logo-image

सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर नेशनल हेराल्ड केस में सुनवाई आज, सोनिया-राहुल का नाम भी शामिल

दिल्ली की अदालत ने शनिवार को राष्ट्रीय हेराल्ड मामले में सुनवाई जारी रखी है, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी शामिल हैं।

Updated on: 17 Mar 2018, 08:19 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली की अदालत ने शनिवार को नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई जारी रखी है, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम भी शामिल हैं।

पिछली सुनवाई के दौरान भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कंपनी के खिलाफ अदालत में आयकर आदेश को पेश किया था।

20 जनवरी को महानगर मजिस्ट्रेट अंबिका सिंह ने याचिकाकर्ता स्वामी द्वारा मामले में सौंपे गए दस्तावेजों को अदालत में जमा कराने का आदेश दिया था जिसे अगली सुनवाई तक सीलबंद कवर में रखा जाना था।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी का दावा हर राफेल जेट पर मोदी सरकार दे रही है 1100 करोड़ रुपये ज्यादा

स्वामी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी सरकार के दौरान नेशनल हेराल्ड अख़बार के मालिक एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को 90.25 करोड़ रु की ब्याज मुक्त राशि का लोन मंजूर किया था।

पिछले साल नवंबर में दोनों कांग्रेस नेताओं ने स्वामी द्वारा दर्ज याचिका पर अपना जवाब दे पाने में विफल रहे।

याचिका के जवाब में उन्होंने कहा था कि स्वामी द्वारा दायर याचिका में कोई दम नहीं है। उनका बस एक ही उद्देश्य है कि ऐसे निर्जीव केसों की मदद से कांग्रेस नेताओं की छवि को खराब किया जा सके।

यह भी पढ़ें : SSC पेपर लीक मामलाः प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिले राहुल गांधी, सरकार पर बोला हमला