logo-image

नैशनल हेराल्ड केस: BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कोर्ट में सौंपी IT रिपोर्ट, 17 मार्च को होगी सुनवाई

नैशनल हेराल्ड केस में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को आयकर से जुड़े दस्तावेजों को सौंप दिया है।

Updated on: 20 Jan 2018, 04:39 PM

highlights

  • नैशनल हेराल्ड केस में बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को आयकर से जुड़े दस्तावेजों को सौंप दिया है
  • कोर्ट ने इन सभी दस्तावेजों को 17 मार्च तक सीलबंद लिफाफे में बंद रखने का आदेश दिया है

नई दिल्ली:

नैशनल हेराल्ड केस में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को कोर्ट को आयकर से जुड़े दस्तावेज सौंप दिए।

कोर्ट ने इन सभी दस्तावेजों को 17 मार्च तक सीलबंद लिफाफे में बंद रखने का आदेश दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई 17 मार्च को होगी।

स्वामी का दावा है कि उन्होंने जिन दस्तावेजों को कोर्ट में सौंपा है, उससे सोनिया गांधी और कांग्रेस के प्रेसिडेंट राहुल गांधी का इस कथित घोटाले में दोष साबित होता है।

स्वामी ने दोनों नेताओं पर नेशनल हेराल्ड मामले में कथित धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट शुक्रवार को यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से दायर याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था जिसमें आयकर विभाग की तरफ से कंपनी को जारी नोटिस को चुनौती दी गई है।

स्वामी ने यंग इंडिया की तरफ से एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) के अधिग्रहण में धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। एजेएल, नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी थी। यंग इंडिया में सोनिया गांधी व राहुल गांधी के पास 38-38 फीसदी हिस्सेदारी है।

स्वामी का आरोप है कि कांग्रेस ने यंग इंडिया को एजेएल को खरीदने के लिए असुरक्षित कर्ज दिया था।

मामले में सोनिया व राहुल के अलावा कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा, आस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडिया आरोपी हैं।

और पढ़ें: AAP ने EC को बताया BJP एजेंट, पूछा- बताइए विधायकों को क्या लाभ मिला?