logo-image

तेजस्वी यादव का बीजेपी पर अटैक, कहा-ब्रजेश ठाकुर को छुड़ाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों का आया था फोन

तेजस्वी यादव ने दावा किया है रेप का सरगना ब्रजेश ठाकुर को छुड़ाने के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों का फोन आया था।

Updated on: 03 Aug 2018, 11:11 AM

नई दिल्ली:

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड हर दिन नया मोड़ लेता जा रहा है। राष्ट्रीय जनता दल के विधायक और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया है रेप का सरगना ब्रजेश ठाकुर को छुड़ाने के लिए कई मंत्रियों का फोन आया था।

अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए उन्होंने कहा, 'जिस समय ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार किया गया था उस समय उसे छुड़ाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के पास छह पूर्व और वर्तमान मंत्रियों ने फोन कर छोड़ने के लिए कहा।'

अपने ट्वीट में तेजस्वी ने यह भी दावा किया है, 'जिन लोगों ने ब्रेजश को छुड़ाने के लिए फोन किया था वह सभी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी नेता हैं। मैं मांग करता हूं कि इस मामले में पिछले एक साल का फोन रिकॉर्ड निकाला जाए।'

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को तेजस्वी ने ट्वीट कर बताया था कि वह इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना देंगे। बताया जा रहा है कि इस मामले में उन्हें केजरीवाल का भी साथ मिल सकता है।

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली से नीतीश कुमार पर हमला बोलेंगे तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल का मिलेगा साथ

कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि तेजस्वी का साथ देने के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित तमाम विपक्षी नेता शामिल होंगे।

क्या है बालिका गृह कांड

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 41 नाबालिग लड़कियां रह रही थी। जिनमें से 29 के साथ यौन हिंसा और बलात्कार की गई थी। घटना सामने आने के बाद सीबीआई  मामले की जांच में जुट गई है।

घटना कैसे हुई उजागर

गौरतलब है कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मुंबई की संस्था टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइसेंस की टीम ने बालिका गृह के सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यौन शोषण का उल्लेख किया।

इसके बाद मुजफ्फरपुर महिला थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसके बाद लड़कियों के चिकित्सकीय जांच में भी यहां की 41 लड़कियों में से 29 लड़कियों के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित 10 लोगों को गिरतार किया जा चुका है।