logo-image

मुंबई बारिशः 3 की मौत, स्कूल कॉलेज बंद, लोगों को घर में रहने की सलाह

आज भी बारिश के भारी आसार हैं। जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है।

Updated on: 30 Aug 2017, 03:49 PM

नई दिल्ली:

चार दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने मायानगरी मुंबई की तस्वीर बदरंग कर दी है। सड़कों, घरों और रेलवे ट्रैकों पर घुटने से ज्यादा पानी भरा हुआ है।आज भी बारिश के भारी आसार हैं।

जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है। गली मुहल्लहों में पानी भरा हुआ है। इस कारण लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

बुधवार के लिए सरकार की ओर से स्कूल कॉलेज बंद रखने का ऐलान किया गया है और केवल इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को दफ्तर आने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खुद इस संबंध में अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने लोगों से घर पर रहने की सलाह दी है।

Live Updates:

महानगर में आज कम हो सकती है बारिशः राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण

डिब्बा वाला के प्रवक्ता सुभाष तालेकर ने कहा, आज खाना नहीं पहुंचा पाएंगे क्योंकि वे बारिश के कारण डिब्बे वापस नहीं ले पाए थे 

सीएसटी और वाशी के बीच अभी भी रेल सेवा शुरू नहीं हुई है

कुछ जगहों को छोड़कर, मुंबई में सभी सड़कों से पानी का भराव खत्म हो गया है: डीसीपी पीआरओ मुंबई पुलिस

अंधेरी और घाटकोपर के बीच मेट्रो सुचारू रूप से चालू

वेस्टर्न लाइन लोकल सर्विसेज शुरू

सेंट्रल लाइन लोकल सर्विसेज शुरू

हार्बर लाइन लोकल अब भी ठप

हवाई यातायात पूरी तरह से शुरू

मुंबई में सड़क यातायात सुचारू रूप से शुरू

भारी बारिश को देखते हुए राज्य और केंद्र सरकार अलर्ट है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मुंबई और आस-पास के इलाकों में हो रही भारी बारिश के हालात के बारे में सीएम देवेंद्र फणनवीस से बात की।' उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार राज्य में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालातों पर महाराष्ट्र सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाती है।'

इसे भी पढ़ेंः आज बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, फडणवीस को PM का फुल सपोर्ट