Breaking
  • महाराष्ट्र के सांगली में ट्रक पलटने से 10 की मौत

मुलायम सिंह बोले, समाजवादी पार्टी के जीतने पर अखिलेश यादव ही होंगे मुख्यमंत्री

By   |  Updated On : January 10, 2017 07:22 AM
मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  मुलायम सिंह यादव ने कहा चुनाव जीतने पर अखिलेश होंगे उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री
  •  मुलायम ने अभी तक अखिलेश को सीएम बनाए जाने को लेकर चुप्पी साध रखी थी

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी में चल रहे घमासान के बीच पार्टी 'सुप्रीमो' मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव ही प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। मुलायम ने पहली बार अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर बयान दिया है।

इससे पहले वह अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल को यह कहकर टाल जाया करते थे कि विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री का फैसला होगा।

हालांकि तख्तापलट के बाद पार्टी के नैशनल प्रेसिडेंट के पद से हटाए जाने के बाद मुलायम सिंह ने अखिलेश को प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा की है। पार्टी के नैशनल प्रेसिडेंट के पद से हटाए जाने के बाद मुलायम और अखिलेश खेमा पार्टी के चुनाव चिह्न को लेकर चुनाव आयोग जा चुके हैं।

सोमवार को मुलायम-शिवपाल और अखिलेश-रामगोपाल खेमे ने चुनाव आयोग के समक्ष अपना बहुमत पेश किया। चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद मुलायम ने अखिलेश को लेकर कुछ नहीं बोला। मुलायम ने सपा में मचे घमासान को लेकर परोक्ष रूप से रामगोपाल यादव को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि उनके और बेटे अखिलेश के बीच कोई मनमुटाव नहीं है।

पार्टी के टूटने के सवाल पर मुलायम ने कहा, 'ऐसा होने का कोई मतलब ही नहीं है। हम सब एक है और हम जल्द ही चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे।' मुलायम ने कहा, 'पार्टी की एकता के लिए पूरा प्रयास है और पार्टी टूटने का सवाल ही नहीं है।'

इससे पहले रविवार को मुलायम सिंह यादव ने सुलह का संकेत देते हुए कहा था कि अभी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वहीं हैं और अखिलेश राज्य के मुख्यमंत्री हैं। 1 जनवरी को रामगोपाल यादव की तरफ से बुलाए गए अधिवेशन को फर्जी करार देते हुए मुलायम ने कहा था रामगोपाल यादव को ऐसे किसी अधिवेशन को बुलाने का अधिकार ही नहीं था।

पिता और बेटे के बीच चल रही लड़ाई में मुलायम के रूख में अचानक बड़ा बदलाव आया है। अभी तक मुलायम अखिलेश पर हमलावर थे लेकिन अचानक उन्होंने अब अपने छोचे भाई रामगोपाल यादव को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

मुलायम खेमे में जहां शिवपाल और अमर सिंह शामिल हैं वहीं अखिलेश को उनके चाचा रामगोपाल यादव का समर्थन है।

यह भी पढ़ें: सपा में घमासान: अमर सिंह ने कहा, अखिलेश गुट की ओर से पेश किए गए शपथ पत्र पर फर्जी हस्ताक्षर

यह भी पढ़ें: समाजवादी पार्टी में कलह के बीच बोले अखिलेश, 'कहां नट बोल्ट, कहां हथौड़ा इस्तेमाल करना है, सही से करेंगे'

RELATED TAG: Mulayam Singh Yadav, Akhilesh Yadav,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो