logo-image

राहुल गांधी को बिना परफॉर्मेंस पदोन्नति पाने पर बधाई: मुख़्तार अब्बास नक़वी

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी को बिना परफॉर्म किए पदोन्नति पाने पर बधाई।

Updated on: 04 Dec 2017, 01:48 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरते ही राजनीतिक गलियारों में निशाना साधने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी को बिना परफॉर्म किए पदोन्नति पाने पर बधाई।

मुख़्तार अब्बास नक़वी ने व्यंगात्मक लहज़े में कहा, 'मैं राहुल गांधी को बिना परफॉर्म किए पदोन्नति पाने पर बधाई देता हूं। ये सामंती व्यवस्था में ही संभव है।'

इससे पहले पीएम मोदी ने गुजरात दौरे के दौरान धरमपुर में चुटकी लेत हुए कहा कि जो बेल पर हैं उन्हें अध्यक्ष बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह पार्टी नहीं है कुनबा है, 'औरंगज़ेब राज' उनको मुबारक।

वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'वह (राहुल गांधी) पार्टी के मालिक हैं। नॉमिनेशन और पदोन्नति पाना उनका निजी मामला है। चुनाव आयोग के दबाव की वजह से वो पार्टी पद के लिए चुनाव प्रक्रिया करवा रहे हैं। हालांकि पार्टी के अंदर किसी तरह की लोकतांत्रिक प्रक्रिया नहीं है।'

बता दें कि राहुल गांधी के रिश्तेदार और बाग़ी तेवर वाले शहज़ाद पूनावाला ने भी नॉमिनेशन प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि कांग्रेस में वंशवाद की परंपरा है और चुनाव सिर्फ दिखावे के लिए है।

शहज़ाद पूनावाला का कांग्रेस पर आरोप, कहा- प्रेसिडेंट चुनाव के लिए डमी कैंडिडेट उतार सकती हैं पार्टी

शहज़ाद पूनावाला ने ट्विटर पर लिखा, 'राहुल जी आप ताज लेकर जाते नॉमिनेशन पेपर नहीं भरते तो क्या बेहतर नहीं होता?'

इसके साथ ही उन्होंने पार्टी पर कांग्रेस प्रेसिडेंट चुनाव के लिए डमी कैंडिडेट उतारने का बी आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा, 'मेरे सोर्स मुझे बता रहें हैं कि दरबारियों में बात चल रही है कि एक डमी कैंडिडेट उतारा जाए ताकि ये चुनाव लगे। लेकिन अब लोगों की आंखों में धूल नहीं झोंक सकते।'

ज़ाहिर है कि सोमवार सुबह ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, मोतीलाल वोरा, शीला दीक्षित, अहमद पटेल और अशोक गहलोत की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाख़िल किया था। 

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन, मनमोहन बोले- पार्टी के डार्लिंग हैं