logo-image

नोटबंदी के बाद ये साबित हो गया कि देश पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व में चौथे औद्योगिक क्रांति के लिए पूरी तरह तैयार : मुकेश अंबानी

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के वार्षिक कार्यक्रम में बोलते हुए देश के बड़े उद्योगपतियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है

Updated on: 18 Jan 2017, 12:24 AM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के वार्षिक कार्यक्रम में बोलते हुए देश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। मुकेश अंबानी ने कहा कि पीएम मोदी के मजबूत नेतृत्व में भारत चौथे औद्योगिक क्रांति के लिए पूरी तरह तैयार है।

अंबानी के मुताबिक पीएम मोदी ने नोटबंदी के फैसले की सफलता और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देकर ये साबित कर दिया है कि उनके मजबूत नेतृत्व में देश आगे बढ़ता रहेगा।उन्होंने कहा देश को बदलने लिए सबको शिक्षा मिले ये बेहद जरूरी है और तकनीक से अच्छा इसका दूसरा माध्यम कोई और नहीं हो सकता।

वहीं इंफोसिस के प्रमुख विशाल सिक्का ने भी केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले से भारत ने पूरे विश्व को दिखा दिया है कि अब वो नई तकनीक को अपनाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने सरकार पर लगाया ब्लैकलिस्टेड नोट पेपर कंपनी से करार का आरोप, वित्त मंत्रालय ने किया खारिज

उन्होंने कहा कि जब हम चौथे औद्योगिक क्रांति की बात करते हैं तो हमें ये ध्यान रखाना चाहिए की इससे समाज में दरार या कोई अवरोध पैदा ना हो। इसके लिए हमें सावधान रहने की जरूरत है।

जब उनसे इस क्रांति का समाज पर पड़ने वाले असर के बारे में पूछा गयो तो उन्होंने कहा कि ये देश उम्मीदों, संभावनाओं और मौकों से भरा हुआ है। देश तकनीकी तौर पर मजबूत और नौजवान है।

सिक्का ने कहा नोटबंदी ने ये साबित कर दिया कि देश के लोग नए बदलाव और नई तकनीक के लिए हमेशा तैयार है।