जेडी-यू के संसदीय बोर्ड से निलंबित किए गए सांसद अली अनवर

By   |  Updated On : August 11, 2017 09:47 PM
अली अनवर अंसारी (फाइल फोटो)

अली अनवर अंसारी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) ने राज्यसभा सांसद अली अनवर को पार्टी से निलंबित कर दिया है
  •  कांग्रेस की तरफ से बुलाई गई 18 विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए थे अली अनवर

नई दिल्ली :  

जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) ने राज्यसभा सांसद अली अनवर अंसारी को पार्टी की संसदीय बोर्ड से निलंबित कर दिया है। पार्टी के महासचिव के सी त्यागी ने कहा, 'सांसद अली अनवर को विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने की वजह से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।'

अली अनवर पर कार्रवाई के बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि शरद यादव पर भी पार्टी कार्रवाई कर सकती है। शरद यादव महागठबंधन से जेडी-यू के अलग होने के फैसले को लेकर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जता चुके हैं।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी शरद यादव पर भी कार्रवाई का मन बना चुकी है।

निलंबन के बाद अनवर ने कहा, 'जनता हमारे साथ है। आज जो देश की नीतियां हैं, उसे कोई तो तोड़ेगा। किसी अली अनवर को तो सामने आना ही होगा।'

गौरतलब है कि दिल्ली में आज विपक्षी दलों की बैठक हुई थी, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष की एकता और मोदी सरकार को घेरने के बारे में रणनीति को लेकर चर्चा की गई। कांग्रेस की तरफ से बुलाई गई इस बैठक पर जनता दल यूनाइटेड ने आपत्ति जताई थी।

पार्टी के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि विपक्ष की बैठक में जेडी-यू को बुलाकर सोनिया गांधी हमारी पार्टी में फूट डालने की कोशिश कर रही हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में 18 विपक्षी दलों की बैठक शुक्रवार को नई दिल्ली में बुलाई गई थी, जिसमें जेडी-यू को भी बुलाया गया था। हालांकि बिहार में महागठबंधन की सरकार से अलग होते हुए जेडी-यू एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो चुकी है।

विपक्षी दलों की इस बैठक से शरद पवार की पार्टी ने दूरी बना ली। पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) का कोई प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल नहीं हुआ।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो