logo-image

दिल्ली: बीच सड़क पर कार तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने एक और कांवड़िये को किया गिरफ्तार

दिल्ली के मोती नगर में कांवड़ियों द्वारा उत्पात मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और कांवड़िये को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 14 Aug 2018, 01:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मोती नगर में कांवड़ियों द्वारा उत्पात मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और कांवड़िये को गिरफ्तार किया है। सोमवार को गिरफ्तार हुए कांवड़िये की पहचान योगेश के रूप में हुई है। योगेश जेजे कॉलोनी का रहने वाला है। बीच सड़क पर कार में तोड़फोड़ और हंगामा करने के मामले में पुलिस ने नौ और  लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस ने 9 अगस्त को  राहुल नाम के कांवड़िये को उत्तम नगर से गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है राहुल को पुलिस ने पहले भी चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। 7 अगस्त का एक वीडियो सामने आया था जिसमें कांवड़ियों ने कार को क्षतिग्रस्त कर दिया था।

बीच सड़क पर कावड़ियों के झुंड ने उत्पात मचाया। कावड़ियों के समूह ने कार में तोड़फोड़ करने के बाद उसे पलटा दिया था। बेसबॉल और डंडे लिए कावड़ियों ने तब तक कार को तोड़ा जब तक उसके परखच्चे नहीं उड़ गए। कार में सवार महिला कही जा रही थी। इस दौरान कावंड से हलकी सी कार टकराने के बाद सैकड़ों की भीड़ के सामने कुछ कांवड़ियों की गुंडागर्दी सामने आई।

और पढ़ें: कांवड़ियों की हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट नाराज़, पुलिस को सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

बता दें कि कांवड़ियों द्वारा हिंसा और उत्पात फ़ैलाने का मामला सड़क से सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। हिंसक घटनाओं से नाराज़ सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। चीफ जस्टिस दीपका मिश्रा की अगुवाई वाली बेंच ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना बेहद गंभीर बात है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले और कानून को हाथ में लेने वालों को सज़ा मिलनी चाहिए।