logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

ट्रिपल तलाक पर सोनिया गांधी का बड़ा बयान, कहा-इस मामले पर कांग्रेस का रुख साफ

प्रदर्शन के दौरान गुलाम नवी आजाद, आनंद शर्मा, मल्लिकाअर्जुन खड़गे, एके एंटिनी, अंबिका सोनी और सीपीआई के सासंद डी राजा समेत कई सांसद मौजूद थे।

Updated on: 10 Aug 2018, 11:57 AM

नई दिल्ली:

ट्रिपल तलाक बिल पर कांग्रेस के सासंद और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बड़ा बयान दिया है। मीडिया से बातचीत के दौरान संसद भवन परिसर में ट्रिपल तलाक बिल को लेकर सोनिया गांधी ने को हमारी पार्टी का रुख इस मुद्दे पर साफ है। बता दें कि आज राज्यसभा में इस बिल को तीन संशोधनों के साथ पेश किया जाएगा। अगर यह बिल यहां पास हो जाता है तो इसे लोक सभा में फिर से पास होने के लिए भेज दिया जाएगा।

सदन में जाने से पहले सोनिया गांधी ने ट्रिपल तलाक को लेकर कहा, 'तीन तलाक पर हमारी पार्टी का रूख बिल्कुल साफ है, इस वक्त मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकती हूं।'

वहीं संसद शुरू होने से पहले राफेल डील को लेकर सोनिया गांधी के नेतृत्व में विरोधी दल एकजुट होकर सरकार के खिलाफ संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया।

इस दौरान सीपीआई, राष्ट्रीय जनता दल और आम आदमी पार्टी के के सासंद मौजूद थे। प्रदर्शन के दौरान कई महिला सासंदों ने हिस्सा लिया। सांसदों के हाथों में तख्तियां थी जिसमें लिखा था कि इस मुद्दे को लेकर संयुक्त संसदीय समिति जांच करे।

प्रदर्शन के दौरान राज्य सभा सांसद और विपक्ष के नेता गुलाम नवी आजाद, आनंद शर्मा, लोक सभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकाअर्जुन खड़गे, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटिनी, अंबिका सोनी और सीपीआई के सासंद डी राजा समेत कई सांसद मौजूद थे।

विपक्षी सांसदों ने प्रदर्शन के दौरान अपने हाथों में काली पट्टी बांधकर इसका विरोध जता रहे थे और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

इसे भी पढेंः किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार राज्यसभा पहुंचे अरुण जेटली, सदस्यों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई राज्य सभा में राफेल डील का मुद्दा गूंजा। कुछ देर तक विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया। उपसभापति ने हंगामे को शातं करवाया।