logo-image

सीवान के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को दिल्ली लाया गया, तिहाड़ में होंगे शिफ्ट

सीवान के चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू और आशा रंजन ने राजद नेता शहाबुद्दीन को सीवान जेल से स्थानांतरित किए जाने की याचिकाएं दायर की थी।

Updated on: 19 Feb 2017, 09:25 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन दिल्ली पहुंच चुके हैं। उन्हें भारी सुरक्षा के बीच पटना के राजेंद्र नगर से संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के एस-2 कोच में बिठा कर शनिवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना किया गया था।

बिहार पुलिस के साथ एसटीएफ के जवान भी शहाबुद्दीन के साथ में दिल्ली आने वाली ट्रेन में मौजूद रहे। शहाबुद्दीन को इससे पहले शुक्रवार देर रात करीब 2.40 बजे सीवान जेल से पटना ले जाया गया। शहाबुद्दीन को पटना लाने के लिए भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। शनिवार सुबह पटना पहुंचने के बाद शहाबुद्दीन को पटना के बेउर जेल में रखा गया।

गौरतलब है कि सीवान के चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू और पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन ने राजद नेता को सीवान जेल से स्थानांतरित किए जाने की याचिकाएं दायर की थी।

यह भी पढ़ें: शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल में ट्रांसफर करने के लिए पटना से संपूर्ण क्रांति ट्रेन से रवाना किया गया

याचिका पर फैसला सुनाते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने बिहार सरकार को पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को एक सप्ताह के भीतर सीवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया था। याचिका में कहा गया था कि शहाबुद्दीन के सीवान जेल में रहने से गवाहों को जान का खतरा है।

शहाबुद्दीन पर सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या का भी मामला चल रहा है। राजदेव रंजन को सीवान जिले के स्टेशन रोड के पास एक व्यस्तम बाजार में मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने गोली मार दी गई थी। वह रात करीब नौ बजे ऑफिस से घर जा रहे थे।