logo-image

पीएम मोदी ने 'ऑल वेदर रोड' का किया शिलान्यास, नितिन गडकरी को बताया 'श्रवण कुमार'

पीएम मोदी ने कहा ये चार धाम महामार्ग केदारनाथ में मारे गए श्रद्धालुओं को सरकार की तरफ से श्रद्धांजलि है।

Updated on: 27 Dec 2016, 06:42 PM

नई दिल्ली:

नोटबंदी के बाद वैसे तो पहली बार उत्तराखंड जाने का पीएम मोदी का मकसद चार धाम महामार्ग (ऑल वेदर रोड) का शिलान्यास करना था। लेकिन आने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर देहरादून में बीजेपी की परिवर्तन रैली में पीएम मोदी के सबसे ज्यादा निशाने पर कांग्रेस पार्टी ही रही।

उत्तराखंड के विकास की बात करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा जो सरकार 40 साल से देश में सत्ता में रही वो उत्तराखंड के गांवों में बिजली तक नहीं पहुंचा पाई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को आधुनिक श्रवण कुमार का दर्जा दे दिया।

उन्होंने गडकरी के कामों की तारीफ करते हुए कहा, 'भविष्य में लोग श्रवण कुमार की तरह ही नितिन गडकरी को याद रखेंगे।' दरअसल चार धाम महामार्ग के निर्माण में गडकरी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

पीएम मोदी ने कहा इस देश को काले धन और काले मन वालों ने बर्बाद किया है। इंसान तो पैसों की चोरी करता ही हैं उत्तराखंड में तो स्कूटर भी पैसे चोरी करता है। 5 लीटर की टंकी में 35 लीटर पेट्रोल भरा जाता है।

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है चार धाम यात्रा और ' चार धाम प्रोजेक्ट' की 5 खास बातें

पीएम ने कहा कुछ ही दिनों में उत्तराखंड को इस भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलने वाली है। उत्तराखंड ऐसे गड्ढें में पड़ा हुआ जिसकों इससे बाहर निकालने के लिए डबल इंजन की जरूरत है। एक इंजन आपने दिल्ली में लगा दिया है दूसरे इंजन की जरूरत देहरादून में है।

पीएम ने कहा नोटबंदी सफाई अभियान है जो देश की जनता की मदद से लड़ रहा हूं। देश का मुझ पर जितना कर्ज है उसको चुकाने के लिए मैं जीवन भर लगातार काम करता रहूंगा।

पीएम ने इशारों-इशारों में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा 2014 के लोकसभा चुनाव में आधा मैदान भी नहीं भरा था तो आपने सारी सीटें जिता दी थी इसबार पूरा मैदान भरा हुआ है पता नहीं क्या होगा।

राज्य की हरीश रावत सरकार पर बरसते हुए पीएम मोदी ने कहा राजनेता समझ लें अब पहले वाला जमाना चला गया है सिर्फ शिलान्यास करने से विकास नहीं होता, अब जनता सबकुछ जानती है।

पीएम ने कहा बीजेपी सरकार ऐसा उत्तराखंड बनाएगी जिसमें पहाड़ का पानी भी काम आएगा और पहाड़ी की जवानी भी काम आएगी।केंद्र सरकार ने पिछले ढाई सालों में 12 हजार गांवों में बिजली पहुंचाई है जो पिछली सरकार 70 साल में भी नहीं कर पाई।

कांग्रेस पर बरसते हुए पीएम ने कहा कुछ नेता लोकसभा चुनाव से पहले कह रहे थे कि हमें जिता दो 9 सिलेंडर को 12 सिलेंडर कर देंगे लेकिन बीजेपी सरकार ने 5 करोड़ गरीब परिवारों को तीन साल के भीतर गैस कनेक्शन देने का काम किया है।  

ये भी पढ़ें: अब 30 दिसंबर के बाद भी रिजर्व बैंक में जमा होंगे पुराने नोट: एआर मेघवाल

पीएम ने कहा सुरक्षा में तैनात उत्तराखंड के  जवान सरकार से वन रैंक वन पेंशन मांग रहे थे। जिस परिवार ने देश पर 40 साल तक राज किया है उन्हें कभी इनकी याद नहीं आई। अब जब चुनाव आ गए हैं तो सिर्फ ऐलान करने में राज्य की कांग्रेस सरकार जुटी हुई है ।

परिवर्तन रैली के दौरान पीएम ने कहा मुझे देश की जनता ने प्रधानमंत्री रिबन काटने के लिए नहीं बनाया है। जनता ने मुझे देश की चौकीदारी का काम सौंपा है और जब मैं चौकीदारी कर रहा हूं तो कुछ लोगों को मुझसे तकलीफ हो रही है। साल 2017 के शुरुआती महीने में उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

और पढ़ें: नोटबंदी के दौर में डेबिट कार्ड से चाय पी रहे हैं गडकरी