logo-image

मोदी सरकार में मंत्री हेगड़े ने कहा, वह दिन दूर नहीं जब सिद्धारमैया कसाब की जयंती मनाने लगें

मैसूर के शासक टीपू सुल्तान पर कुछ दिनों पहले बयान देकर चर्चा में आए केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।

Updated on: 18 Nov 2017, 12:38 PM

नई दिल्ली:

मैसूर के शासक रहे टीपू सुल्तान पर कुछ दिनों पहले बयान देकर चर्चा में आए केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।

कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती मनाए जाने पर मोदी सरकार में मंत्री हेगड़े ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब वह (कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया) कसाब की जयंती मनाने लगें।

2008 मुंबई आतंकी हमले के दोषी आमिर अजमल कसाब को नवंबर 2012 में फांसी की सजा दी गई थी।

हेगड़े ने कहा, 'सिद्धारमैया किट्टूर रानी चिन्नम्मा फेस्टिवल नहीं मनाते हैं। लेकिन वह टीपू सुल्तान की जयंती मनाने में व्यस्त हैं।'

आपको बता दें कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने साल 2015 में 10 नवम्बर को टीपू जयंती के रूप में मनाने का फैसला किया था, जिसके बाद दक्षिणपंथी संगठनों ने मैसूर और राज्य में अन्य जगहों पर हिंसक प्रदर्शन किए थे।

और पढ़ें: राष्ट्रपति बोले- टीपू की मौत ऐतिहासिक थी, बीजेपी नेता ने कहा था- क्रूर हत्यारा

कांग्रेस सरकार के इस फैसले के बाद बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने टीपू सुल्तान को 'क्रूर हत्यारा, नीच कट्टरपंथी और सामूहिक दुष्कर्मी' बताया था।

उत्तरा कन्नड लोकसभा सीट से सांसद और केंद्रीय स्किल डेवलपमेंट राज्य मंत्री हेगड़े ने दावा किया कि आज कर्नाटक आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन चुका है। केवल बेंगलुरू में लाखों बांग्लादेशी रह रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'कल्पना कीजिए कैसे आपने पैरों तले बम लगा रखा है।'

हेगड़े ने किट्टूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'बेलगाम, बीजापुर हुबली और धारवाड़ में भारी संख्या में अप्रवासी हैं। यहां तक की किट्टूर में भी आप देख सकते हैं। वह बम हैं।'

'वह जूता भी चाट सकते हैं'

हेगड़े ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर वोटों की राजनीति का आरोप लगाया और कहा, 'वह वोटों के लिए किसी का जूता भी चाट सकते हैं। उन्हें केवल वोट चाहिए और कुछ नहीं।'

और पढ़ें: पाकिस्तान ने भारत पर लगाया 'दो मोर्चे वाली स्थिति' पैदा करने का आरोप