logo-image

नीतीश कुमार ने पीएम को बताया हिम्मतवाला, कहा- नरेंद्र भाई मोदीजी फ्रंट से लीड करते हैं

नीतीश ने कहा कि सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात होती है शासन, देश और आमजन का नेतृत्व करना और यह कोई साधारण बात नहीं पर सफल वही होता है जो फ्रंट से लीड करता है।

Updated on: 16 Oct 2017, 05:37 AM

नई दिल्ली:

विपक्षी दल पीएम मोदी के शनिवार को एक दिन की प्रस्तावित यात्रा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रही है। वहीं नीतीश कुमार ने पीएम की तारीफ करते हुए उन्हें हिम्मतवाला बताया है।

नीतीश ने कहा कि सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात होती है शासन, देश और आमजन का नेतृत्व करना और यह कोई साधारण बात नहीं पर सफल वही होता है जो फ्रंट से लीड करता है।

बिहार सीएम ने कहा, 'इस मामले में नरेंद्र भाई मोदीजी फ्रंट से लीड करते हैं, जो देश के विकास और लोकतंत्र की मजबूती के लिए भी जरूरी है।'

उन्होंने कहा कि हम लोग सांसद भी रहे हैं तो कई प्रधानमंत्रियों को देखा कि फ्रंट से लीड नहीं करते थे।

नीतीश ने कहा कि फ्रंट से लीड करने के साथ जिम्मेदारी भी लेनी पड़ेगी। अगर सफलता है तो उसका श्रेय मिलेगा। कोई कठिनाई आएगी तो उसकी भी जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी और यह हिम्मत का काम है।

सीएम नीतीश और पीएम मोदी की आदत है लोगों को बेवकूफ बनाना: लालू यादव

नीतीश ने कहा कि यह बात मन में आती है कि कोई अच्छा काम हो रहा है तो उसका श्रेय हमको मिले और कहीं कोई गड़बड़ी हो गई तो उसकी जिम्मेदारी किसी और पर आए।

वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा, 'पहले ऐसा हम लोग देखते रहे हैं और ऐसा कांग्रेस के कार्यकाल में देखने को मिलता था कि सफलता का श्रेय किसी और को मिलता था। भले ही उनका कोई योगदान हो या न हो पर अगर असफल होने की स्थिति में उसकी जिम्मेदारी दूसरों पर थोपी जाती थी। इसको फ्रंट से लीड करना नहीं कहते तो सबसे बडी खासियत है फ्रंट से लीड करना और दूसरी बात है हिम्मत और साहस का परिचय देना।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन वर्ष के कार्यकाल पर आधारित उदय महोरकर द्वारा लिखित पुस्तक सवा अरब भारतीयों का सपना के हिंदी संस्करण के लोकार्पण पर नीतीश ने यह बात कही।

पटना यूनिवर्सिटी पर पीएम मोदी ने नहीं मानी बात, तेजस्वी बोले- चाचा नीतीश की हालत पर दुख हुआ