मीरवाइज ने पाकिस्तान को दी बधाई तो गौतम गंभीर ने दिया जवाब, बॉर्डर पार क्यों नहीं जाते?

By   |  Updated On : June 19, 2017 11:46 AM
अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुक (फाइल फोटो)

अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में पाकिस्तान ने रविवार को भारत पर बड़ी जीत हासिल की। इस जीत पर कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुक का पाकिस्तान को बधाई का ट्वीट अब चर्चा में है। मीरवाइज के ट्वीट के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर ने उन्हें जवाब दिया।

दरअसल, फारुख ने ट्वीट किया, 'चारो तरफ पटाखों की आवाज़ आ रही है। ऐसा लग रहा है कि ईद जल्दी आ गई है। बेहतर खेलने वाली टीम का दिन रहा। पाकिस्तानी टीम को जीत की बधाई।'

इस पर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, 'एक सुझाव @ मीरवाइज कश्मीर, आप बॉर्डर पार क्यों नहीं चले जाते? वहां आपको बेहतर पटाखे (चाइनीज?) और ईद का जश्न देखने को मिलेगा। मैं आपकी पैकिंग में मदद कर सकता हूं।'

और पढ़ेंः चैम्पियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान के खिलाफ हार के लिए क्या रविंद्र जडेजा हैं मैच के विलेन, लोग खोज रहे हैं उनका घर?

कुछ दिन पहले मीरवाइज ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफ़ाइनल मैच में इंग्लैंड पर जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उत्साह बढ़ाया था।

इस बीच, भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों ने भारत की हार से खुश नहीं हुए और उत्तर प्रदेश के कानपुर में और उत्तरांचल के हरिद्वार में अपने टीवी तोड़ दिए और पाकिस्तान की जीत का विरोध किया।

लंदन के ओवल में भारत को 180 रनों से हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। फाइनल मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक में बुरी तरह फेल रही।

पाकिस्तान ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन इसके जवाब में भारत 33.3 ओवर में 158 रन ही बना सकी।

हार्दिक पांड्या ने 43 गेंदों में 76 रनों की दमदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के लगाए। हालांकि, रविंद्र जडेजा के साथ बल्लेबाजी करते हुए वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

और पढ़ेंः लड़ाकू विमानों की कमी पर बोले वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ, यह सात खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलने जैसा है

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे