logo-image

दिल्ली: मंडावली में भूख से तीन बहनों की गई जान, घटना की अलग से जांच शुरू

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि बच्चियों ने काफी समय से पौष्टिक खाना नहीं खाया था, जिसके कारण वे काफी कमज़ोर और कुपोषित हो गई थी।

Updated on: 26 Jul 2018, 11:11 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मंडावली इलाके में भूख के कारण तीन बच्चियों की मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि बच्चियों ने काफी समय से पौष्टिक खाना नहीं खाया था, जिसके कारण वे काफी कमज़ोर और कुपोषित हो गई थी।

पूर्वी दिल्ली इलाके से यह मामला सामने आने के बाद सरकार ने न्यायिक जांच के आदेश दिए है। 

प्रीत विहार के उप-मंडल मजिस्ट्रेट अरुण गुप्ता ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत की। उन्होंने कहा, 'हम इस मामले की अलग से जांच कर रहे हैं। दूसरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। बच्चियों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है।'

पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट में सामने आया कि तीनों की मौत भूख की वजह से हुई।

बता दें कि काम की तलाश में निकले बच्चियों के पिता मंगलवार से ही गायब है। वह रिक्शा चलता है और कुछ दिन पहले उनका रिक्शा किसी ने छीन लिया था।

पैसा न होने के कारण मकान मालिक ने परिवार को घर से निकाल दिया था , तीन दिन पहले ही वह अपने परिवार के साथ अपने दोस्त नारायण के घर पर रहने आ गया।

बच्चियों की मां मानसिक रूप से स्वस्थ्य नहीं है। मंगलवार की सुबह बेसुध हालत में पड़ी बच्चियों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस का कहना है कि फॉरेन्सिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया जहां उन्हें दवाई की बोतलें और कुछ गोलियां मिली थी।

और पढ़ें- हुमायूं ने मरते वक्त बाबर को गाय का सम्मान करने की दी सलाह: BJP नेता