logo-image

गाज़ियाबाद के लोगों को मिलेगी मेट्रो की सौगात, नवंबर में होगा उद्घाटन

गाज़ियाबाद के लोगों को जल्द ही मेट्रो की सौगात मिलने वाली है। दिलशाद गार्डन से गाजियाबाद के नए बस अड्डे तक मेट्रो ट्रैक बन कर तैयार है।

Updated on: 24 Aug 2018, 03:09 PM

नई दिल्ली:

गाज़ियाबाद के लोगों को जल्द ही मेट्रो की सौगात मिलने वाली है। दिलशाद गार्डन से गाजियाबाद के नए बस अड्डे तक मेट्रो ट्रैक बन कर तैयार है। नए साल से पहले यानी नवंबर तक ये लाइन लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे।  गाज़ियाबाद डीएम रितु माहेश्वरी की मानें तो दिलशाद गार्डन से नए बस अड्डे तक मेट्रो का 95 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है और इसी हफ्ते मेट्रो का ट्रायल रन भी किया जाना है। जिसके बाद 2 महीने तक इस ट्रैक पर मेट्रो ट्रायल रन के रूप में दौड़ती नजर आएगी।

और पढ़ें : मध्यप्रदेश में ट्रैफिक चालान कटने पर भड़का युवक, कहा सीएम शिवराज हैं मेरे मामा

डीएम और जीडीए वीसी रितु माहेश्वर के मुताबिक नवंबर तक इस लाइन को लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे। मोहन नगर से वैशाली और साहिबाबाद से नोएडा सेक्टर 63 मेट्रो लाइन जोड़ने की डीपीआर भी तैयार हो गई है जल्द ही इस पर भी काम किया जाएगा। जिससे की गाज़ियाबाद को मेट्रो से पूरी तरह कनेक्ट किया जा सकेगा।

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news

वहीं, दूसरी तरफ गाज़ियाबाद में रहने वाले लोगों का कहना है, 'नए बस अड्डे से दिलशाद गार्डन तक मेट्रो लाइन शुरू होने के बाद यहां के लोगों को दिल्ली जाने में आसानी हो जाएगी इसके साथ ही जीटी रोड पर लगने वाले जाम से भी लोगों को निजात मिलेगा।'

और पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर फिर साधा निशाना, कहा- भारत से 100 गुना ज्यादा नौकरियां रोज देता है चीन