logo-image

मक्का मस्जिद ब्लास्ट: बीजेपी-कांग्रेस में घमासान, सोनिया, राहुल से माफी की मांग

मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में असीमानंद सहित सभी आरोपियों के बरी होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है।

Updated on: 17 Apr 2018, 05:35 PM

नई दिल्ली:

हैदराबाद के मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में असीमानंद सहित सभी आरोपियों के बरी होने के बाद बीजेपी और कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है।

चूंकी 12 मई को कर्नाटक जैसे बड़े राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में जाहिर तौर पर बीजेपी कोर्ट के फैसले को अपने हक में भुनाना चाहती है वहीं कांग्रेस इस फैसले से बैकफुट पर है और चुनाव में होने वाले नुकसान से बचने की कोशिश में जुटी हुई है।

चुनाव की इस सरगर्मी के बीच ही आज बीजेपी ने फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर मक्का मस्जिद धमाके के जरिए हिंदुओं को बदनाम करने का आरोप लगाया।

बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विकिलिक्स के कुछ दावों का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी की सोच हिंदू विरोधी है जिसके लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अब देश से माफी मांगनी चाहिए।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'अमेरिकी राजनयिक द्वारा भेजे गए टेलीग्राम में राहुल गांधी ने माना था कि लश्कर-ए-तैयबा को भारतीय मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग समर्थन दे रहे हैं लेकिन बड़ा खतरा देश में ही पनप रहा कट्टर हिंदुत्व और ऐसी संस्थाएं हैं।'

पात्रा ने दावा किया, 'हमारे पास वो पूरा टेलीग्राम है जो साल 2009 में अमेरिका के राजदूत टिम रूमर के जरिए अमेरिकी राज्य विभाग को भेजा था। इसमें पहले पेज में कहा गया है कि राहुल गांधी और अन्य युवा सांसदों से ऐसी बातचीत हुई है।'

हालांकि ब्लास्ट केस में आरोपियों के बरी होने पर सोमवार को बीजेपी ने कांग्रेस से 'भगवा आतंकवाद' शब्द के इस्तेमाल पर माफी की मांग की थी।

इस पर कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने सफाई देते हुए कहा था कि हमने इस शब्द का कभी कोई इस्तेमाल ही नहीं किया और अगर किसी के पास इसका सबूत है तो दिखाए।

पुनिया ने कहा था राहुल गांधी और कांग्रेस का मानना है कि आतंकवाद का कोई रंग नहीं होता है।

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर होंगे रवाना, निवेश और स्वच्छ ऊर्जा पर जोर

वहीं अब उस वक्त देश के गृह मंत्री रहे कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल ने भी इस शब्द के इस्तेमाल से किनारा करते हुए कहा है कि हमारी तरफ से भगवा आतंकवाद का कभी इस्तेमाल नहीं किया गया और पूछा कि क्या चार्जशीट में इसका इस्तेमाल हुआ था।

लेकिन इसके साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में यह भी पूछ लिया कि गुजरात में जो हुआ उसे आप क्या कहेंगे?, महात्मा गांधी की हत्या को क्या कहेंगे?

पाटिल ने कहा कोई भी धर्म आतंकवाद नहीं सिखाता लेकिन इंसानों का दिमाग जरूर प्रदूषित हो गया है।

और पढ़ें: कठुआ रेप केस में सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए तैयार, नोटिस जारी