logo-image

एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार पर बोले अन्ना हज़ारे, कथनीऔर करनी में फर्क की वजह से हुई हार

अन्ना ने कहा कि सत्ता मिलने पर लोग समाज के लिए काम करना भूल जाते हैं।

Updated on: 26 Apr 2017, 03:31 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की करारी हार को लेकर सामजिक कार्यकर्त्ता अन्ना हजारे ने अरविन्द केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पार्टी की कथनीऔर करनी में काफी फर्क है इसलिए एमसीडी चुनाव में केजरीवाल को हार का सामना करना पड़ा है।

अन्ना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल मेरे बताए रस्ते पर नहीं चले, उन्होंने जो कहा वह पूरा नहीं किया। जिसकी वजह से आम लोगों का उनपर से भरोसा कम हुआ है। उन्होंने केजरीवाल पर सत्ता के लोभ का आरोप लगते हुए कहा कि कुर्सी मिलने पर केवल सत्ता ही दिखाई देती है।

अन्ना ने कहा कि सत्ता मिलने पर लोग समाज के लिए काम करना भूल जाते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मैंने केजरीवाल को दिल्लीवासियों के लिए काम करने की सलाह दी थी।

उन्होंने कहा, 'आप पार्टी की कम सीटें आई, जोकि काफी दुख की बात है। आम आदमी पार्टी जब चुनकर आई तो दिल्ली के लोगों की अपेक्षाएं काफी ज्यादा थीं। लेकिन केजरीवाल ने अपने कहे वादे पूरे नहीं किए।' आप ने पहले त्याग की बात कही थी। पहले कहा गया था कि बंगला तनख्वाह, गाड़ी नहीं लेंगे लेकिन बाद ये सभी लेने लगे।

MCD election results 2017 Live: बाहुबली बीजेपी की हैट्रिक, अन्ना हज़ारे ने कहा, कथनी और करनी में फर्क से हारी आप

वहीं केजरीवाल के ईवीएम में गड़बड़ी वाले आरोप पर अन्ना हजारे ने कहा कि अगर है तो उसे साबित करके दिखाओ। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने बताया था कि अगर किसी को ईवीएम में गड़बड़ी का संदेह है तो हमारे सामने आए। जिन्होंने मशीन बनाई है उन्हें भी बुलाएंगे और फिर आप साबित करना कि क्या दोष है।

अन्ना ने कहा, 'उसी समय बोलना चाहिए था कि ईवीएम में क्या दोष है। बाद में बोलने से क्या होता है।'

अन्ना हजारे बोले, 'पार्टी कह रही है कि हार का आंकलन करेंगे। ये तो पहले ही सोचना चाहिए था कि जनता को जो आश्वासन दिया है वो पूरा हो रहा है या नहीं। अब सोचने से क्या होगा। अब जनता का विश्वास कम हो गया है।'

ये भी पढ़ें- एमसीडी चुनाव परिणाम: मनीष सिसोदिया और गोपाल राय सीएम केजरीवाल से मिलने पहुंचे, शुरुआती रुझान में आप तीसरे नंबर पर

अन्ना ने कहा, 'मैने सुझाव दिया था कि दिल्ली में जनादेश मिला है तो पहले दिल्ली की तरफ ध्यान दो । दिल्ली को एक मॉडल राज्य बनाओ। लेकिन केजरीवाल को गोवा, पंजाब और दूसरे राज्यों की पड़ी थी।'

बता दें कि दक्षिणी, उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कुल 272 में से 270 वार्डों के लिए रविवार को हुए मतदान में 54 फीसद लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था। इस बार चुनाव में कुल 2537 उम्मीदवार ने अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इनमें सबसे ज्यादा 1004 उम्मीदवार उत्तरी दिल्ली नगर निगम, वही दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में 985 और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 548 उम्मीदवार हैं।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें