Breaking
  • SC में पद्मावती विवाद, आपत्तिजनक हिस्से को हटाने और भंसाली के खिलाफ कार्रवाई पर सुनवाई आज (पढ़ें ख़ -Read More »
  • गुजरात चुनाव: कांग्रेस की लिस्ट से भड़के पाटीदार, समझौते पर उठने लगे सवाल -Read More »

मार्शल ऑफ एयरफोर्स अर्जन सिंह का आर्मी अस्पताल में निधन, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

  |  Updated On : September 16, 2017 10:33 PM
अर्जन सिंह (फाइल फोटो)

अर्जन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के मार्शल अर्जन सिंह का शनिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। इससे पहले शनिवार सुबह को उन्हें दिल्ली के सेना अस्पताल (आरएंडआर) में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और एयरफोर्स प्रमुख बीएस धनोवा ने अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) का दौरा किया था और उनसे मुलाकात की थी।

सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पुरानी तस्वीरें साझा करते हुए दुख प्रकट किया। पीएम ने ट्वीट कर कहा, 'मार्शल ऑफ एयरफोर्स अर्जन सिंह के दुखद निधन से पूरा भारत दुखी है। हम उनके श्रवश्रेष्ठ कार्यों के लिए हमेशा याद रखेंगे।'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश में विकास कार्य पर चीन की आपत्ति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा कि देश की सीमाओं के भीतर देश का विकास हमारा है और उस अधिकार का हम उपयोग करेंगे। झारखंड दौरे पर आए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रांची में कहा कि भारत की नीति विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्पष्ट कर दी है। हमें अपनी सीमाओं के भीतर देश का विकास करने का सार्वभौम अधिकार है और उस अधिकार का हम उपयोग करेंगे।

रायन इंटरनेशनल स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया

रायन इंटरनेशनल स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया

सीबीएसई ने गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों न उसकी मान्यता रद्द कर दी जाए। सीबीएसई ने 15 दिन का समय देते हुए जवाब दाख़िल करने को कहा है। पिछले हफ्ते रायन स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या हो गई थी जिसकी जांच अभी जारी है। सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने यह फैसला अपने उस दो सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कि रिपोर्ट के आधार पर लिया है जिसे शुक्रवार शाम को जमा कराया गया था।

लंदन ट्रेन ब्लास्ट: 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार (फाइल फोटो)

लंदन ट्रेन ब्लास्ट: 18 वर्षीय युवक गिरफ्तार (फाइल फोटो)

लंदन मेट्रो विस्फोट मामले में 18 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, टेररिज्म एक्ट के आधार पर डोवर से युवक को गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ अधिकारी नेल बासू ने कहा कि हमने एक महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की है। आपको बता दें कि लंदन मेट्रो हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। यह हमला शुक्रवार सुबह 8.20 बजे हुआ जब मेट्रो विम्बल्डन से पार्कसंस ग्रीन स्टेशन की ओर जा रही थी। इस घटना में 29 लोग घायल हुए थे।

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री केजे अल्फोंस कननथनम

केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री केजे अल्फोंस कननथनम

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर घिर रही केंद्र सरकार के मंत्री केजे अल्फोंस कननथनम ने कहा है कि जो लोग इसे खरीद रहे हैं वे भूख से मरने वाले लोग नहीं है। केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस ने कहा कि सरकार पेट्रोलियम पर टैक्स लगा रही है ताकि इससे गरीब लोगों के लिए योजनाएं शुरू की जा सकें। अल्फोंस के मुताबिक, 'पेट्रोल कौन खरीदता है। वैसे लोग जिनके पास कार और बाइक हैं। निश्चित तौर पर वह भूखे नहीं मर रहे हैं। जिनमें इसका भुगतान करने की क्षमता है उन्हें करना ही होगा।'

एसएसबी के जवानों ने बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले से चरस की एक बड़ी खेप बरामद की

एसएसबी के जवानों ने बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले से चरस की एक बड़ी खेप बरामद की

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा थाना क्षेत्र में शनिवार को तड़के सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने चरस की एक बड़ी खेप बरामद की है। इस मामले में एक चरस तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। बरामद चरस की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी जा रही है। एसएसबी के 44 वीं बटालियन एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने तलाशी अभियान के दौरान इनरवा बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) के समीप पुरैनिया चौक के पास से 102.50 किलोग्राम चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (फोटो - ट्विटर)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (फोटो - ट्विटर)

रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहले मुकाबला खेला जाना है। कप्तान कोहली ने मैच से पहले अपनी बल्लेबाजी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैं मैच में बल्लेबाजी के दौरान शतक लगाने के बार में ज्यादा नहीं सोचता हूं। कोहली ने कहा शायद यही कारण है कि मैं अबतक इतनी बार इस मनोवैज्ञानिक आंकड़े को पार कर पाया हूं। कोहली ने कहा मैच में बल्लेबाजी के दौरान उनका फोकस टीम को जीत दिलाना होता है ना कि शतक पर अपना ध्यान लगाना। कोहली ने कहा कई बार मैं 98 या 99 रन पर आउट हो जाता हूं लेकिन टीम मैच जीत जाती है तो मुझे आउट होने का दुख नहीं होता है। रविवार को दोपहर 1.30 बजे चेन्नई के चिंदबरम स्टेडियम में मेहमान ऑस्ट्रेलिया के साथ टीम इंडिया पहले मुकाबले में उतरेगी।

RELATED TAG: Arjan Singh, Indian Air Force, Marshal Of Indian Air Force Arjan Singh Passes Away, Indian Army, Pm Modi, Amit Shah, Bjp, Cbse, Ryan International School, Ryan School Murder Case, London Metro Blast, Kj Alphons, Petrol Diesel Prices, Virat Kohli, India Au,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो