logo-image

राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी को भी बम से उड़ाना चाहते थे माओवादी, पुलिस ने किया खुलासा

महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने पत्र लिखकर खुलासा किया है कि कुछ माओवादी पीएम मोदी को राजीव गांधी की तरह ही आत्मघाती बम विस्फोट कर उड़ाना चाहते थे।

Updated on: 08 Jun 2018, 07:33 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने खुलासा किया है कि कुछ माओवादी पीएम मोदी को राजीव गांधी की तरह ही आत्मघाती बम विस्फोट कर उड़ाना चाहते थे।

पुणे पुलिस के तरफ से जारी किए गए इस पत्र को न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है।

बता दें कि पुणे पुलिस ने 1 जनवरी, 2018 को भीमा-कोरेगांव में हिंसा मामले में रोना जैकब विल्सन, सुधीर ढावले, सुरेंद्र गडलिंग समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने कोर्ट में कहा कि उसने गिरफ्तार पांच लोगों में से एक आरोपी के दिल्ली स्थित मुनिरका के घर से एक पत्र बरामद किया। इस पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्‍या की तरह पीएम मोदी की हत्या करने का प्लान बनाया गया है।

पुलिस ने सभी पांचो ओरोपियों को सेशन कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सभी 14 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अभियोजक पक्ष की ओर से कोर्ट में पेश वकील उज्‍जवला पवार ने कहा कि विल्‍सन के घर से जो चिट्ठी मिली है, उसमें लिखा है कि M-4 रायफल और हथियार खरीदने के लिए आठ करोड़ रुपये की जरूरत है।

इस पत्र में 'राजीव गांधी हत्‍याकांड' जैसी वारदात का भी जिक्र किया गया है। गुरुवार को ही ज्‍वाइंट पुलिस कमीश्‍नर रवींद्र कदम ने मीडिया को बताया था कि विल्सन के घर से कथित तौर पर बरामद पत्र सीपीआई (माओवादी) से जुड़े मिलिंद तेलतुम्‍बडे ने भेजा था।

इन पांचों पर प्रतिबंधित कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवाद) से जुड़े होने और नफरत फैलाने वाले भाषण देने का आरोप है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें