logo-image

अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 16 की मौत, 35 श्रद्धालु घायल

अमरनाथ यात्रा पर जा रही एक बस खाई में गिर गई जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 अन्य श्रद्धालु घायल हो गए।

Updated on: 17 Jul 2017, 12:15 AM

highlights

  • अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी
  • हादसे में 16 लोगों की मौत, 35 यात्री घायल
  • घटना जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन के पास हुई

नई दिल्ली:

अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिर गई, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 अन्य यात्री घायल हो गए हैं। घटना जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन के पास हुई।

घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा,'मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवार वालों के साथ है।'

पीएम मोदी ने मृतकों के परिवारजनों को 2 लाख़ रुपये का मुआवज़ा और घयलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दुर्घटना में मारे गए परिवारजनों को 4 लाख़ रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

वहीं गृह मंत्र राजनाथ सिंह ने इस बीच राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की है। सभी घायलों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किए जाने की तैयारी की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले अमरनाथ यात्रियों के बस पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को एक और श्रद्धालु ने हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 8 हुई, 18 घायल

आतंकवादियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनंतनाग जिले में तीर्थयात्रियों के बस पर हमला कर दिया था, जिसमें मौके पर 7 लोगों की मौत हो गई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें