logo-image

मनीष तिवारी ने अपने आपत्तिजनक बयान पर पीएम से मांगी सशर्त माफी

माफी मांगी है, लेकिन इस शर्त पर कि पीएम भी ट्विटर पर उनलोगों को अनफॉलो करेंगे जो महिलाओं को गाली देते हैं।

Updated on: 17 Sep 2017, 11:08 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर काफी हंगामा होने के बाद आख़िरकार कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम को अपशब्द कहने पर माफी मांगी है। लेकिन इस शर्त पर कि पीएम भी ट्विटर पर उनलोगों को अनफॉलो करेंगे जो महिलाओं को गाली देते हैं या फिर उनके लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं।

मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, ‘मैं हिन्दी बातचीत में इस्तेमाल होने वाले एक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए पीएम मोदी से माफी मांगने को तैयार हूं, लेकिन क्या पीएम नरेन्द्र मोदी ट्विटर पर उन लोगों को अनफॉलो करेंगे जो महिलाओं को गालियां देते हैं।’

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने अपनी सफाई में 5 ट्वीट किये हैं और सफाई देते हुए कहा कि उनकी मंशा पीएम की गरिमा को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। उन्होंने लिखा कि जिस शब्द को लेकर विवाद चल रहा है उसे हिन्दी में मूर्खता के लिए इस्तेमामल किया जाता है।

मनीष तिवारी ने ट्विटर पर लिखा कि वे एक शख्स को सोशल साइट्स ट्वविटर पर जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि वो माफी मांगने को तैयार हैं लेकिन पीएम क्या वैसे लोगों को अपने ट्विटर अकाउंट से अनफॉलो करेंगे जो महिलाओं को गालियां देते हैं।

बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मनीष तिवारी के इस आपत्तिजनक बयान पर कहा कि कांग्रेस के ऐसे नेताओं को इलाज की जरूरत है।

क्या है मामला?
दरअसल रविवार सुबह मनीष तिवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था। ये वीडियो पीएम मोदी के साल 2015 के रुस दौरे का है जिसमें वो राष्ट्रगान के बीच चलते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियों को देखें तो लगता है कि पीएम के साथ खडे प्रोटोकॉल अधिकारी ने उनसे आगे बढ़ने का इशारा किया था। हालांकि तुरंत ही पीएम ने अपना स्थान ले लिया और खड़े हो गए।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पीएम मोदी के इस वीडियो को शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'आदरणीय भारत के प्रधानमंत्री और भारत का राष्ट्रगान- ज़रूर देखिए।'

जिसके बाद दीपक कुमार सिंह नाम के एक यूजर ने लिखा आप पीएम नरेन्द्र मोदी को देश भक्ति ना सिखाएं चा-चा, खुद महात्मा गांधी भी उन्हें नहीं सिखा सकते। मोदी के डीएनए में..बल आप कितना नीचे गिर सकते हो देख लिया।'

जिसके बाद मनीष तिवारी ने दीपक कुमार सिंह के ट्वीट पर अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया। मनीष तिवारी के इस अपमानजनक शब्द के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई की गई।