logo-image

मंदसौर रेपः बच्ची की हालत में सुधार, डॉक्टर ने बताया खतरे से बाहर

मध्य प्रदेश के मंदसौर में दरिंदगी की शिकार हुई आठ साल की नाबालिग बच्ची की हालत में धीरे-धीरे सुधार देखने को मिल रहा है।

Updated on: 30 Jun 2018, 07:17 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में दरिंदगी की शिकार हुई आठ साल की नाबालिग बच्ची की हालत में धीरे-धीरे सुधार देखने को मिल रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि जिस हालत में बच्ची को भर्ती करवाया गया था उसके मुकाबले सेहत में सुधार है।

डॉक्टरों ने बताया कि अब वह खतरे से बाहर है। फिलहाल पीड़ित बच्ची को हल्का खाना दिया जा रहा है। डॉक्टरों लगातार उसके स्वास्थ्य की जांच में जुटे हुए हैं।

बता दें कि 26 जून को मंदसौर में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली 8 वर्षीय छात्रा का अपहरण कर उसके साथ रेप किया और बाद में जान से मारने की नियत से घायल हालात में झाड़ियों में फेंक दिया।

इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को इरफान और आसिफ को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि एक आरोपी ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

वहीं गांव वालों ने आरोपियों के खिलाफ फरमान जारी करते हुए कहा कि इनकी मौत के बाद के इन्हें गांव में दफनाने के लिए कोई भी जमीन नहीं दी जाएगी और न ही कोई व्यक्ति इनके जनाजे में शामिल होगा।

वहीं घटना पर दुख जताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा , ‘ऐसे लोग धरती पर जीते-जागते दरिंदे हैं जो कि सिर्फ एक बोझ हैं और इन्हें जिंदा रहने का कोई हक नहीं हैं।'

उन्‍होंने कहा, ' हमनें नाबालिग से रेप के मामलों में पहले ही प्रदेश में फास्ट ट्रैक अदालत में कार्यवाही करने का प्रावधान कर दिया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में भी इस प्रकार की कार्यवाही के लिए अनुरोध किया है ताकि ऐसे केसों में आरोपियों के खिलाफ जल्दी से अदालती कार्यवाही पूरी हो सके और उन्हें फांसी पर चढ़ाया जा सके।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर पहुंच कर पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात की और उसे एकजुट होकर जल्द से जल्द न्याय दिलाने की मांग की। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें