logo-image

शिवराज सरकार पर बरसे राहुल गांधी, किसानों पर 45 FIR, हत्या पर एक भी नहीं?

राहुल गांधी ने मंदसौर में आंदोलनकारी किसानों को कमर से ऊपर गोली मारे जाने को 'हत्या' करार देते हुए इस घटना की एफआईआर दर्ज नहीं कराए जाने पर प्रदेश सरकार की आलोचना की।

Updated on: 15 Jun 2017, 11:59 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के मंदसौर में 6 जून को पांच आंदोलनकारी किसानों को कमर से ऊपर गोली मारे जाने को 'हत्या' करार देते हुए इस घटना की एफआईआर दर्ज नहीं कराए जाने पर प्रदेश सरकार की आलोचना की।

पुलिस ने एक किसान की जान लाठियों से पीटकर ली थी। कुल छह किसानों की जान गई थी।

राहुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'नौ दिनों तक प्रदर्शन करने वाले किसानों पर 45 एफआईआर दर्ज किए गए, लेकिन मंदसौर में जिन छह किसानों की हत्या की गई, उनके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया गया?'

मध्यप्रदेश के किसान एक जून से कर्जमाफी और उपज के उचित दाम की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। इस आंदोलन ने 6 जून को हिंसाक रूप ले लिया। पुलिस की गोलीबारी और लाठीचार्ज में छह किसानों की मौत हो गई थी।

और पढ़ें: मंदसौर में किसानों की मौत पर सिंधिया ने कहा, खून से रंगे हैं शिवराज सरकार के हाथ

इधर तीन दिनों में छह किसानों ने खुदकुशी कर ली है। विपक्षी कांग्रेस मुख्यमंत्री शिवराज को 'यमराज' कहने लगी है। व्यापम घोटाले से जुड़े 50 से ज्यादा लोगों की रहस्यमय मौत पर पार्टी ने शिवराज को 'शवराज' कहा था। भोपाल के टीटी नगर दशहरा मैदान में कांग्रेस का 72 घंटे का सत्याग्रह जारी है।