logo-image

अमृतसर पुलिस ने ISI जासूस रवि कुमार को किया गिरफ्तार, FB के ज़रिए हुई थी नियुक्ति

रवि कुमार पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी ISI के लिए काम करता था और फेसबुक के ज़रिए ISI के संपर्क में आया था।

Updated on: 30 Mar 2018, 12:08 PM

नई दिल्ली:

अमृतसर स्पेशल ऑपरेशन सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने मिलिट्री एजेंसी के साथ संयुक्त ऑपरेशन में रवि कुमार नाम के एक जासूस को पकड़ा है। 

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रवि कुमार पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी ISI के लिए काम करता था और फेसबुक के ज़रिए ISI के संपर्क में आया था।

बताया जा रहा है कि 7 महीने पहले ही ISI ने फेसबुक के ज़रिए उसकी नियुक्ती की थी। 

फिलहाल ISI जासूस रवि कुमार पर ऑफिसियिल सिक्रेट एक्ट और इंडियन पैनल कोड की धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

रवि कुमार के पास से सेना की गतिविधियों से जुड़े दस्तावेज, सेना प्रतिष्ठान के फोटो, नक्शे, सेना की आक्रामक रणनीतियों आदि की सूचनाएं मिली हैं। बताया जा रहा है कि जासूस रवि कुमार मोगा जिले के गांव डालेके का रहने वाला है।

आईएसआई उसकी हर एक जरूरत पूरी कर रही थी और इसके बदले में वह सूचनाएं लगातार पाकिस्तान पहुंचा रहा था। अब उसे किसी बड़ी टास्क के लिए तैयार किया जा रहा था। उसी के सिलसिले में वह वीरवार को अमृतसर आया तो कस्बा चाटीविंड के करीब से उसे पकड़ लिया गया।

अमृतसर पुलिस के मुताबिक आईएसआई रवि कुमार की जरूरतों का ख़्याल रखता था और बदले में वो सेना से जुड़ी ख़ुफिया सूचना पाकिस्तान पहुंचा रहा था।

माना जा रहा है कि फिलहाल वो किसी बड़े टास्क की तैयारी में था और इसी सिलसिले में वह गुरुवार को अमृतसर आया था पुलिस ने उसे धर दबोचा।

और पढ़ें- CBSE चीफ ने कहा-दोबारा परीक्षा का फैसला छात्रों के हित में, पुलिस की कार्रवाई जारी, जल्द होगा तारीखों का ऐलान