logo-image

मूर्ति विसर्जन पर कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ ममता सरकार जाएगी सुप्रीम कोर्ट

दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन पर बंगाल सरकार के फैसले पर रोक लगाए जाने के बाद ममता सरकार कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी।

Updated on: 22 Sep 2017, 11:31 AM

नई दिल्ली:

दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर बंगाल सरकार के फैसले पर रोक लगाए जाने के बाद ममता सरकार कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के दुर्गापूजा के दौरान दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन पर समय सबंधी रोक के आदेश को रद्द करते हुए ममता सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी।

कोर्ट ने मुहर्रम के दिन भी रात 12 बजे तक विसर्जन की अनुमति दे दी है। साथ ही पुलिस से कहा है कि वो विसर्जन और ताजिया के रूट को तय करे।

कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले पर ममता बनर्जी ने नाराज़गी जताई थी। राज्य सरकार की तरफ से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वो इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। 

इससे पहले विसर्जन पर लगी रोक पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को एक बार फिर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि ममता सरकार अपने अधिकार का गलत इस्तेमाल कर लोगों की आस्था पर रोक नहीं लगा सकती है।

कोर्ट के फैसले से नाराज बाद ममता ने कहा था, 'मैं शांति की स्थिति बनाए रखने के लिए सब कुछ करुंगी।'

और पढ़ें: मूर्ति विसर्जन विवाद पर कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले से बिफरी ममता, कहा-'मुझे नहीं बताएं क्या करना है'

उन्होंने कहा, 'भले ही कोई मेरा गला काट सकता है लेकिन कोई मुझे यह नहीं बता सकता है कि मुझे क्या करना है।'

राज्य सरकार ने दुर्गा पूजा की समाप्ति के दिन, 30 सितम्बर यानी दशमी को रात दस बजे के बाद मूर्ति विसर्जन पर प्रतिबंध लगा दिया था। उनका कहना था कि मुस्लिम समुदाय के लोग एक अक्टूबर को मुहर्रम मनाएंगे।

और पढ़ें: भारत का शाहिद खकान को जवाब, पाकिस्तान है टेररिस्तान