logo-image

दिल्ली संकट दूर करने के लिए ममता समेत 4 सीएम ने मोदी से की अपील

अरविंद केजरीवाल के समर्थन में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले को जल्द सुलझाने के की अपील की।

Updated on: 17 Jun 2018, 03:16 PM

ऩई दिल्ली:

दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल के अधिकारिक आवास राज निवास में पिछले सात दिनों से धरने पर बैठे राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले को जल्द सुलझाने के की अपील की।

नीति आयोग की बैठक में शामिल होने दिल्ली आई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'मैंने और आंध्रप्रदेश, कर्नाटक औऱ केरल के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से आज दिल्ली सरकार के मामले को जल्द सुलझाने की अपील की।'

बता दें कि शनिवार को चारों राज्यों के मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल के आवास पर प्रेस कान्फ्रेंस बुलाकर केजरीवाल के प्रति समर्थन प्रकट करते हुए उम्मीद जताई थी कि इस संवैधानिक संकट का हल जल्द निकाल लिया जाएगा।

ममता बनर्जी ने कहा था, 'संवैधानिक संकट पैदा हो गया है।' वहीं, केरल के मुख्यमंत्री ने पिनारायी विजयन ने कहा, 'यह सिर्फ दिल्ली की बात नहीं है बल्कि पूरे भारत का मसला है।' सभी नेताओं ने संयुक्त रूप से उपराज्यपाल को पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा।

ममता बनर्जी और विजयन के अलावा आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने राजनिवास जाकर केजरीवाल से मिलने की अनुमति मांगी, मगर उनको अनुमति नहीं दी गई।

केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन व गोपाल राय सोमवार से ही राजनिवास में धरने पर हैं। इनकी मांग है कि उपराज्यपाल दिल्ली में प्रशासन चलाने वाले आईएएस अधिकारियों को अघोषित हड़ताल खत्म कर काम करने का निर्देश दें।

इसे भी पढ़ें: सीजफायर खत्म, आतंकियों के खिलाफ फिर शुरू होगा 'ऑपरेशन ऑलआउट'