सुनील देवधर बोले, त्रिपुरा में बहुसंख्यक खाते हैं बीफ, नहीं लगा सकते बैन

  |   Updated On : March 13, 2018 08:42 PM

नई दिल्ली :  

बीजेपी जहां गोमांस को भावनात्मक मुद्दा बनाकर इसका व्यापार करने वाले और खाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती है लेकिन उत्तर-पूर्व में इस मुद्दे पर इसका रुक एकदम अलग है।

त्रिपुरा में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने के मुद्दे पर बीजेपी नेता सुनील देवधर ने कहा है कि जहां की जनता जिस प्रकार से चाहती है, सरकार उसी तरह से से काम करती है।

उत्त-पूर्व के राज्यों में गोमांस खाया जाता है और वहां पर बैन लगाने को लेकर बीजेपी के पास कोई जवाब नहीं है। पार्टी उत्तर-भारत में गोमांस पर प्रतिबंद लगाने की मांग करती रही है औक इस संबंध में बीजेपी शासित राज्यों में कदम भी उठाए गए हैं।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा, नागालैंड और मिज़ोरम में बीजेपी की सरकार बनी है। ऐसे में उससे लगातार बीफ बैन पर सवाल पूछा जा रहा है।

त्रिपुरा में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'किसी राज्य में अगर बहुसंख्यक लोग बीफ नहीं चाहते हैं तो वहां की सरकार उस पर बैन लगाएगी। नॉर्थ ईस्ट में बहुसंख्यक लोग उसको खाते हैं तो वहां की सरकार उस पर प्रतिबंध नहीं लगाती।'

उन्होंने आगे कहा, 'यहां पर ज्यादातर मुस्लिम और ईसाई हैं, कुछ हिंदू भी हैं जो ये मांस खाते हैं तो मुझे ऐसा लगता है कि उसपर कोई बैन नहीं होना चाहिए इसलिए त्रिपुरा में बीफ बैन नहीं है।'

और पढ़ें: फैसला आने तक सुप्रीम कोर्ट ने आधार लिंक करने की डेडलाइन बढ़ाई

RELATED TAG: Tripura, Sunil Deodhar, Beef Ban,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो