logo-image

बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के हड़ताली डॉक्टरों को दिया काम पर लौटने का निर्देश, कहा- सरकार भी करे सुरक्षा के इंतजाम

बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र में हड़ताल पर गए सभी डॉक्टरों को काम पर वापस आने का आदेश दिया है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने सभी सरकार को सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा के इंतजाम करने के भी आदेश दिए।

Updated on: 23 Mar 2017, 12:44 PM

नई दिल्ली:

बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र में हड़ताल पर गए सभी डॉक्टरों को काम पर वापस आने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि सभी डॉक्टर तत्काल अपने काम पर लौटें और सरकार को कुछ समय दें ताकि वह उनकी सुरक्षा के तमाम इंतजाम कर सके। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी डॉक्टरों से काम पर वापस आने की अपील की है।

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सभी सरकार को सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा के इंतजाम करने के भी आदेश दिए। साथ ही कोर्ट ने निर्देश दिए कि जो डॉक्टर हड़ताल पर थे, उनके काम पर वापस आने के बाद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए। 

बॉम्बे हाई कोर्ट इस मामले की सुनवाई अब 15 दिन के बाद करेगी। बॉम्बे हाइकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को यह निर्देश भी दिए हैं कि मरीज़ की तीमारदारी के लिये अस्पताल में सिर्फ 2 रिश्तेदार हों, साथ ही डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए सुरक्षागार्डों की जल्द से जल्द तैनाती हो।

गौरतलब है कि मंगलवार से 4000 रेज़ीडेन्ट डॉक्टर्स काम पर नहीं आए हैं और अस्पताल में सिक्योरिटी देने की मांग पर अड़े हुए हैं। डॉक्टर्स उन पर हुए हमले के कारण यह मांग कर रहे है।

यह भी पढ़ें: बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द किया फडणवीस सरकार का फैसला, गैर मराठी लोगों को नहीं मिल रहा था ऑटो परमिट