logo-image

सेना की जासूसी करने के मामले में मध्य प्रदेश के चार जिलों से 11 लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में एटीएस ने गुरुवार को राज्य के कई हिस्सों से पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के 11 संदिग्ध एजेंटों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 10 Feb 2017, 09:07 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में एटीएस ने गुरुवार को राज्य के कई हिस्सों से पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के 11 संदिग्ध एजेंटों को गिरफ्तार किया है। इन पर आरोप है कि ये लोग सेना की जासूसी कर रहे थे।

गिरफ्तार लोगों के पास से जासूसी के उपकरण और सैकड़ों सिम बरामद की गई हैं। मध्य प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों और उत्तर प्रदेश पुलिस के सहयोग से इन लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले साल नवंबर में जम्मू पुलिस ने थाना आर.एस. पुरा क्षेत्र से दो लोगों को गिरफ्तार किया था। वे दोनों सेना और सैन्य प्रतिष्ठानों की जानकारियां जुटा रहे थे।

गिरफ्तारी के बाद उन लोगों ने बताया था कि मध्य प्रदेश का रहने वाला एक व्यक्ति उन्हें इस काम के पैसे देता है। इसके बाद जनवरी 2017 में उत्तर प्रदेश में 11 लोग अवैध टेलीकॉम सेंटर चलाते पकडे़ गए थे।

मिली जानकारी के आधार पर पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान ग्वालियर से पांच, भोपाल से तीन, जबलपुर से दो और सतना से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।