logo-image

यूपी के संत कबीर नगर में रेलवे ट्रैक के पास धमाका, एक व्यक्ति घायल, तीन बम बरामद, मौके पर पहुंची पुलिस

यूपी के संत कबीर नगर में रेल ट्रैक के पास एक धमाका हुआ है। पुलिस ने घटना स्थल के पास से तीन जिंदा बम को बरामद किया है। इस धमाके में एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है।

Updated on: 28 Mar 2017, 02:46 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में रेल ट्रैक के पास एक धमाका हुआ है। पुलिस ने घटना स्थल के पास से तीन जिंदा बम को बरामद किया है। इस धमाके में एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि रेल पटरी को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया।

हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने से इंकार कर रही है। घटना स्थल पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। मौके पर पहुंच कर पुलिस छानबीन में जुट गई है।

बरामद बमों को निषक्रिय करने के लिए बम स्कॉयड की टीम भी पहुंच गई है। जबकि जांच के लिए फॉरेंसिक अधिकारी के लोग भी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे ट्रैक को उड़ाकर बड़ी ट्रेन दुर्घटना करने की साजिश रची जा रही थी। हालांकि यह नाकाम हो गई। इसी महीने की 7 तारीख को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका हुआ था, जिसमें कई लोग घायल हुए थे।

भारतीय रेलवे प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा, धमाका रेलवे ट्रैक से 15 फीट की दूरी पर हुई थी। इसलिए किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिखा ISIS लिखा कथित पोस्टर

इससे पहले भोपाल से 120 किमी दूर कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन (59320) में धमाका हुआ था। यह ट्रेन भोपाल से उज्जैन के लिए जा रही थी।

इसे भी पढ़ेंः ISIS के निशाने पर ताज महल , गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

इस ट्रेन में धमाका सुबह 9:30 बजे के करीब जनरल बोगी में हुआ था। धमाके से जनरल कोच की खिड़कियों के कांच टूट गये और कोच में धुंआ फैल गया था। धुंए के कारण रेल यात्रियों में हड़बड़ी मच गयी थी।