logo-image

काबुल में इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर हमला, 5 की मौत, दो हमलावर ढेर

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में होटल इंटरकॉन्टिनेंटल पर आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर आई है।

Updated on: 21 Jan 2018, 08:20 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकवादियों ने एक होटल पर हमला कर दिया जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। 

ताज़ा जानकारी के मुताबिक होटल के 5वें फ्लोर को आतंकियों के चंगुल से मुक्त कराकर 100 से ज़्यादा लोगों और स्टाफ़ को बचाया गया है। इस दौरान दो आतंकी मारे गए। 6ठे फ्लोर पर अब भी आतंकी मौजूद है, बचाव कार्य जारी है। 

'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, घटना शनिवार की है जब कुछ बंदूकधारियों ने इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर धावा बोल दिया और मेहमानों व होटल के कर्मचारियों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। 

छिटपुट गोलीबारी की आवाज रविवार तड़के भी सुनी गई। हमले के बाद छह मंजिला इमारत के कई कमरों में आग लग गई और होटल की छत से काला धुआं उठता नजर आया। 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने मीडिया से कहा, "जवाबी हमला जारी है और सुरक्षा बलों ने रविवार तड़के तक होटल के अधिकांश हिस्से को नियंत्रण में ले लिया। अफगान विशेष बलों ने करीब 100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।"

यह फिलहाल अज्ञात है कि क्या आतंकवादियों के चंगुल में कोई है। 

काबुल में अमेरिकी दूतावास द्वारा शहर के होटलों के बारे में चेतावनी जारी किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह हमला हुआ है।

दूतावास ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सुरक्षा चेतावनी पत्र में लिखा था, 'हमें ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकवादी संगठन काबुल के होटलों में हमले की योजना बना रहे हैं।'

पत्र में हालांकि काबुल हवाईअड्डे के पास के होटल पर हमले की संभावना जताई गई थी। 

अभी तक फिलहाल किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें