logo-image

राहुल ने पूछा, गुजरात के विकास को क्या हो गया? लोग बोले- पागल हो गया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में कांग्रेस के सामने कई चुनौतियां हैं, तो वहीं बीजेपी को उम्मीद है कि वह जीत का क्रम जारी रखेगी।

Updated on: 26 Sep 2017, 02:13 PM

highlights

  • राहुल ने कहा, सरदार पटेल की मूर्ति के पीछे मेड इन चाइना लिखना शर्मनाक
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, आजकल गुजरात सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है
  • गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली:

आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर हैं। जहां उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गुजरात के विकास के दावे हैं। 

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात सरकार दिल्ली के रिमोट से चल रही है। साथ ही उन्होंने विकास के गुजरात मॉडल पर भी तंज कसे।

राहुल गांधी ने कहा, 'आजकल गुजरात सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती है, दिल्ली से चलती है। गुजरात से चलनी चाहिए।' साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात और केंद्र की सरकार किसानों को भूल गई है।

राहुल ने सोशल मीडिया कैंपेन 'विकास पागल हो गया' का भी जिक्र किया और लोगों से पूछा कि विकास को क्या हो गया है? जवाब भीड़ ने गुजराती में कहा 'गाडो थई छो' यानी पागल हो गया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मेक इन इंडिया योजना को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'सरदार पटेल की मूर्ति के पीछे मेड इन चाइना लिखना शर्मनाक है।'

राजकोट में पाटिदार के गढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया। राहुल ने कहा, 'मैं पाटीदार समाज से कहना चाहता हूं, BJP के लोगों ने आप पर गोलियां चलाई, ये कांग्रेस का तरीका नहीं है, हम प्यार और भाईचारे से काम करते हैं।'

आपको बता दें कि राहुल गांधी के गुजरात पहुंचने पर पाटिदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्विट कर स्वागत किया था।

इस बार पार्टी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ पाटीदारों के आक्रोश और किसानों के संकट व कुछ अन्य मुद्दों के जरिए पार्टी के प्रदर्शन में महत्वपूर्ण रूप से सुधार करने की कोशिश कर रही है।

और पढ़ें: मोदी ने लॉन्च किया सौभाग्य योजना, मार्च 2019 तक घर होगा बिजली से रोशन

राहुल का मंगलवार को गुजरात में दूसरा दिन है। वह मुख्यमंत्री विजय रूपानी के गृहनगर और सौराष्ट्र क्षेत्र में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। राहुल बुधवार को सुरेंद्रनगर जाएंगे। वहां उनके लोकप्रिय पहाड़ी क्षेत्र के चोटिला मंदिर की घुमावदार सीढ़ियों पर चढ़ने की उम्मीद है।

सौराष्ट्र क्षेत्र में पिछले दो दशकों से कांग्रेस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और 2012 के चुनाव में पार्टी ने 52 में से महज 12 सीटें जीती थी।

बैलगाड़ी से राहुल के चुनाव अभियान की शुरुआत

राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना तीन दिवसीय प्रचार अभियान सोमवार को सौराष्ट्र क्षेत्र से की। राहुल अपने इस प्रचार अभियान के तहत खुली जीप में रोड शो करना चाहते थे, लेकिन राज्य पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। लेकिन एक बैलगाड़ी यात्रा करने की उन्हें अनुमति दे दी।

अहमदाबाद साबरमती रिवरफ्रंट पर लगभग एक पखवाड़ा पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करने के बाद 47 वर्षीय राहुल सौराष्ट्र क्षेत्र के दौरा करने जा रहे हैं। मशहूर धार्मिक नगरी द्वारका के इस क्षेत्र से 182 सदस्यीय विधानसभा में में एक-तिहाई सदस्य आते हैं।

उन्होंने द्वारका के कृष्ण मंदिर में प्रार्थना के साथ अपने दिन की शुरुआत की।

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पुलिस ने उन्हें द्वारका से जामनगर की 135 किलोमीटर लंबी दूरी तय करने के लिए खुली जीप में रोड शो करने की इजाजत नहीं दी।

और पढ़ें: अमित शाह का राहुल पर वार, बीएचयू हिंसा पर सरकार का बचाव, खास बातें