logo-image

CWC Live: मनमोहन सिंह बोले- मोदी सरकार का बस जुमले गढ़ने पर ध्यान

कांग्रेश के अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक करने वाले हैं।बता दें कि यह बैठक विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के सदन में गिरने के दो दिन बाद रखी जा रही है। ऐसे में इस मीटिंग में आगे की रणनीति पर विचार किया जा सकता है।

Updated on: 22 Jul 2018, 03:16 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक करने वाले हैं।बता दें कि यह बैठक विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के सदन में गिरने के दो दिन बाद रखी जा रही है। ऐसे में इस मीटिंग में आगे की रणनीति पर विचार किया जा सकता है।

नई कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) का गठन 17 जुलाई को किया गया था। इसमें 23 सदस्य हैं जिसमें 19 स्थायी आमंत्रित और 9 विशेष आमंत्रित सदस्य शामिल हैं।

कांग्रेस की नई कार्यसमिति के सदस्यों में जनार्दन द्विवेदी, दिग्विजय सिंह, कर्ण सिंह, मोहसिना किदवई, ऑस्कर फर्नांडीस, जैसे कई कांग्रेस के बड़े नेताओं को जगह नहीं मिली है। बता दें यह वह सदस्य हैं जो सोनिया गांधी के अध्यक्ष रहते हुए इस समिति में प्रमुख सदस्य हुआ करते थे।

इस वक्त सीडब्ल्यूसी के सदस्यों में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष मोती लाल वोरा, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी और ओमन चांडी हैं।

Live अपडेट्स

# कांग्रेस के वरिष्ट नेता जनार्दन द्विवेदी और दिग्विजय सिंह वर्किंग कमिटी की बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। उन्हें निमंत्रण भेजा गया था: सूत्र

#राहुल गांधी कर रहे हैं कांग्रेस कार्यसमिति को संबोधित

#कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि आरएसएस का मुकाबला करने के लिए विपक्ष को अपनी निजी महत्वकाक्षाओं को भूलाकर साथ आना होगा।

सोनिया गांधी ने कहा-पीएम मोदी का निराशा बताती है कि उनकी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शरीक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए फ्रेमवर्क बनाने की जगह पीएम मोदी द्वारा खुद अपनी तारीफ करने और जमुले गढ़ने को लेकर आलोचना की है।

#कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नवनिर्मित कांग्रेस वर्किंग कमिटी को भूत, भविष्य और वर्तमान के बीच का पुल बताया। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के लोगों को शोषित भारतीयों के लिए काम करने की बात कही: रणदीप सुरजेवाला

#पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह ने कहा-मैं राहुल गांधी जी को आश्वासन देता हूं कि हम भारत के सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के  कार्य पर पूरी तरह से समर्थन करेंगे।

#कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है।

#पंजाब के CM अमरिंदर सिंह, कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी मीटिंग में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे।

#कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी)  की बैठक में हिस्सा लेने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस दफ्तर पहुंची

और पढ़ें: GST Council: सैनिटरी नैपकिन समेत ये चीज़ें हुई टैक्स फ्री, जानें क्या-क्या हुआ सस्ता