logo-image

उपवास के पहले दिन शिवराज ने की 15 बड़े और 236 छोटे किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

शिवराज सिंह चौहान ने आंदोलनकारियों से बातचीत की अपील की है। इस बीच सीएम के उपवास के लिए दशहरा मैदान में तैयारियां शुरु हो गई हैं और सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतज़ाम किए जा रहे हैं।

Updated on: 10 Jun 2017, 05:57 PM

नई दिल्ली:

राज्य के मंदसौर जिले में हिंसक किसान आंदोलन के बाद शांति की कोशिश के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार से उपवास पर बैठे हैं। 

शिवराज सिंह चौहान ने आंदोलनकारियों से बातचीत की अपील की है। सीए के उपवास के लिए दशहरा मैदान में तैयारियां शुरु हो गई हैं और सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतज़ाम किए गए हैं।

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री एन मिश्रा का कहना है, 'हम संदेश देना चाहते हैं कि आपके दुख में सहभागी है, मैदान में बैठे हैं आएं और चर्चा करें।'

इससे पहले शुक्रवार को शिवराज ने उपवास का ऐलान करते हुए कहा था, 'मैं कल से दिन के 11 बजे से दशहरा मैदान में बैठूंगा। वहां आप आकर मुझसे बातचीत कर सकते हैं। मैं राज्य में शांति के लिए उपवास करुंगा।'

सीएम ने कहा था कि शनिवार से मुख्यमंत्री कार्यालय में बैठने की बजाए वो दशहरा मैदान में उपवास करते हुए सरकार चलाएंगे। वहीं, इस बीच राज्य के कृषि मंत्री जीएस बिसेन ने मामले को तूल देने वाला बयान दे दिया है।

Live Updates 

#  राज्य में फैली हिंसा के बीच उपवास पर बैठ शिवराज सिंह ने कहा कि पूरी तरह से शांति होने तक वो उपवास पर ही बैठेंगे। 

# इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास के दौरान पूरे प्रदेश के किसानों से अलग-अलग चर्चाएं शुरू कर दी हैं। इन चर्चाओं की जारी तस्वीर में वो बाड़ी के किसानों से मुलाकात कर रहे हैं।

#  उन्होंने कहा है, 'एमपी में किसान की कर्ज का स्‍थान नहीं बनता। यह इसलिए नहीं बनता क्‍योंकि आज हम ब्‍याज नहीं बल्कि सामग्री में मूलधन पर 10 प्रतिशत कम ले रहे हैं जब हमने किसान से ब्‍याज ही नहीं लिया, हमने जब किसान पर ब्‍याज ही नहीं लगने दिया तो किस बात का कर्ज माफ होगा?'

# मेरी हर सांस जनता के लिए हैं- शिवराज सिंह 

कुछ लोग हिंसा को बढ़ाने में लगे- शिवराज सिंह

सोशल मीडिया के ज़रिए लोग कर रहे हैं दुष्प्रचार- शिवराज सिंह 

किसानों के खेत में पानी पहुंचाना प्राथमिकता- शिवराज सिंह 

राज्य विकास, किसानों का विकास करना प्राथमिकता - शिवराज सिंह 

हमारी सरकार किसानों को अपने उत्पाद के लिए सही और लाभदायक मूल्य देने में पीछे नहीं होगी- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मंदसौर में हिंसक किसान आंदोलन में 5 किसानों की मौत और उसके बाद बिगड़े हालात को संभालने के लिए की गई कार्रवाई में राज्य सरकार ने कांग्रेस के 18 नेताओं के खिलाफ केस दर्ज लिया है।

इसके लिए राज्य में बिगड़ते हालात को काबू में करने के लिए केंद्र ने रैपिड एक्शन फोर्स की 2 और टुकड़ियां भी मध्य प्रदेश रवाना की थीं। मुख्यमंत्री ने आंदोलनकारियों से कहा कि अब उनका आंदोलन अराजक हो गया है, इसलिए वह उनसे बातचीत करने की अपील कर रहे हैं।

चैंपियन ट्रॉफी: इन 5 बातों पर दिया ध्यान तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत पक्की

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें