logo-image

'दोस्त' बेंजामिन नेतन्याहू को पीएम मोदी ने दिखाया गुजरात, साबरमती आश्रम में चलाया चरखा और उड़ाई पतंग

गुजरात में पीएम मोदी और इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के दौरे को लेकर ख़ास तैयारियां की गई है। यहां सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Updated on: 17 Jan 2018, 02:38 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गुजरात में पहुंच चुके हैं। यहां वो एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो करते हुए निकल रहे हैं। रोड शो के बाद पीएम मोदी और नेतन्याहू का अगला कार्यक्रम है उद्यमिता और बागवानी केंद्र का दौरा करना।

प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू के रोड शो के मद्देनजर गुजरात के अहमदाबाद में सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। विधानसभा चुनाव के बाद मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा है। 

अहमदाबाद नगर निगम और गुजरात सरकार ने रास्ते में करीब पचास जगहों पर स्टेज सजाए हैं जहां लोग इनका स्वागत करने के लिए आतुर है। 

LIVE UPDATE:

# साबरमती आश्रम में सारा और बेंजामिन नेतन्याहू ने चरखा चलाया 

पीएम मोदी के साथ बेंजामिन नेतन्याहू पहुंचे साबरमती आश्रम, महात्मा गांधी को किया नमन

# गुजरात में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू संग अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी ने किया स्वागत

# PM मोदी और नेतन्याहू गुजरात पहुंच चुके हैं, वहां उनका स्वागत किया गया।

# मोदी और नेतन्याहू के स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारियां हो रही हैं। 

14 किलोमीटर लंबे इस रोड शो के लिए सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। इजरायली सुरक्षा कर्मी भी सुरक्षा में लगे रहेंगे। एक किलोमीटर की परिधि को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है।

रास्ते में बनाए गए स्टेज पर तमाम तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे जिसमें गुजरात की संस्कृति को दिखाया जाएगा। दोनों प्रधानमंत्री बीस मिनट आश्रम में बिताएंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।

दोनों प्रधानमंत्री बावला स्थित 'आई क्रिएट' केंद्र जाएंगे और युवाओं को संबोधित करेंगे। यहां वे उद्योगपतियों के साथ दोपहर का भोजन लेंगे। यहां से दोनों नेता अपराह्न दो बजे प्रांतिज स्थित बागवानी केंद्र जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में नहीं रिलीज होगी फिल्म 'पद्मावत', खट्टर सरकार का फैसला

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें