logo-image

Live: अमरनाथ हमले के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने बुलाई आपात बैठक

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी निंदा की है। उन्होंना ट्वीट कर कहा है, 'जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हमले की कड़ी निंदा, निद्रोष लोगों की मौत पर दुख है।'

Updated on: 11 Jul 2017, 11:43 AM

नई दिल्ली:

सोमवार रात अमरनाथ यात्रियों के एक जत्थे पर आतंकियों के हमले की देश भर में निंदा हो रही है। इस हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 30 लोग घायल हुए है। इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। 

वहीं, इस मामले में आईजी कश्मीर, मुनीर खान ने बताया है कि इस हमले को आंतकवादी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा के पाकिस्तान के आतंकवादी इस्माइल ने अंजाम दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बात की पुष्टि की है। 

बता दें कि सोमवार रात को आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रा पर निकले यात्रियों की एक बस को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग कर निशाना बनाया था। इस हमले 7 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 30 घायल हुए थे। 

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी निंदा की है। उन्होंना ट्वीट कर कहा है, 'जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हमले की कड़ी निंदा, निद्रोष लोगों की मौत पर दुख है।'

वहीं, इस ⁠⁠⁠⁠हमले की आरएसएस ने भी निंदा की है। आरएसएस ने कहा कि, '⁠हम इस हमले की कड़ी भर्त्सना करते है एवं शोक संतप्त परिवारो को अपनी संवेदना प्रकट करते है। देश इस कायरतापूर्ण हमले से डरने वाला नहीं है। सरकार से मांग करते है इन आतंकवादियो पर कड़ी से कड़ी कार्यवाई करें।'

हालांकि सोमवार रात हुई इस घटना के बावजूद अमरनाथ की यात्रा पर निकले श्रद्घालुओं के जोश में कोई कमी नहीं आई है।

मंगलवार सुबह यात्रा के लिए 3,289 यात्रियों का नया जत्था जम्मू से रवाना किया गया है। बता दें कि सोमवार रात हुए हमले के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने साफ कर दिया था कि आतंकियों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा और यात्रा जारी रहेगी।

इस बीच जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और राज्य में इंटरनेट सेवा बाधित की गई है। जबकि इसका असर उत्तराखंड, हरिद्वार में चल रही कांवड़ यात्रा पर भी दिख रहा है। हरिद्वार में भी कांवड़ियों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए है।

वहीं, सीआरपीएफ के आईजी (ऑपरेशन्स) जुल्फिकार हसन ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस जांच में जुटी है। यात्रा जारी है और हम सुनिश्चित करेंगे कि यह शांतिपूर्ण संपन्न हो। 

इस बीच अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के मद्देनज़र ख़तरा भांपते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में भीड़भाड़ वाले इलाकों, व्यस्त बाज़ार, एयरपोर्ट, बस स्टैंड और दूसरी जगहों पर ख़ास चौकसी बरतने को कहा गया है। इसके अलावा कांवड़ यात्रा पर अलर्ट रखने का निर्देश दिया गया है।

दिल्ली पुलिस ने हर कांवड़ बेस प्वाइंट पर एंटी टेरर स्क्वाड और क्विक रेस्पांस टीम्स को मौजूद रहने के निर्देश दिए है। 

जबकि मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद आपात बैठक भी बुलाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुलाई गई इस आपात बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, आईबी, रॉ और सेना के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

फोटो गैलरी: आतंक के साये हजारों लोग करते हैं अमरनाथ यात्रा, जानें इसका महत्व

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें