logo-image

दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, युवा BPO सेंटर का करेंगे उद्घाटन

छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बस्तर के जगदलपुर पहुंचे। हवाई अड्डे पर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

Updated on: 25 Jul 2018, 01:58 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बस्तर के भागीय मुख्यालय जगदलपुर पहुंचे। हवाई अड्डे पर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

राष्ट्रपति कोविंद हेलीकाप्टर से दंतेवाड़ा जिले के जवांगा रवाना हुए। दो दिवसीय दौरे के दौरान राष्ट्रपति कोविंद नक्सल प्रभावित  बस्तर के जिलों में भी जाएंगे।

राष्ट्रपति दंतेवाड़ा में युवा बीपीओ सेंटर का उद्घाटन करेंगे और यहां विभिन्न कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

दोपहर का भोजन बच्चों के साथ लेने के बाद वे बारसूर रोड पर बसे हीरानार गांव में कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से 35 एकड़ क्षेत्र में तैयार किए गए एकीकृत कृषि प्रक्षेत्र को देखेंगे।

और पढ़ें: ओडिशा: प्रवेश परीक्षा देने के लिए 100 से ज्यादा नक्सलियों ने पुलिस के सामने किया सरेंडर, करेंगे डिग्री कोर्स

गुरूवार को राष्ट्रपति 'एकीकृत खेती प्रणाली केंद्र' में किसानों और सेल्फ हेल्प समूह की महिलाओं से भी मुलाकात कर बातचीत करेंगे।

इसके बाद राष्ट्रपति अटल बिहारी वायपेयी एजुकेशन सिटी में दिव्यांगों से मुलाकात करेंगे।

जगदलपुर के बलिराम कश्यप मेमोरियल कॉलेज कैंपस में  जनसभा को संबोधित करने से पहले राष्ट्रपति कोविंद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का उद्घाटन करेंगे

राष्ट्रपति के रूप में बस्तर आने वाले रामनाथ कोविंद चौथे और दंतेवाड़ा आने वाले पहले राष्ट्रपति होंगे। बस्तर आने वाले पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद थे। इनके बाद डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम और प्रतिभा पाटिल ने राष्ट्रपति के रूप में बस्तर का दौरा किया था।

और पढ़ें: पाकिस्तान: निजी टीवी चैनलों पर चुनाव संबंधी सामग्री के प्रसारण पर लगी रोक, पेमरा ने दिए निर्देश