BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी LIVE: पीएम मोदी ने दिया नया नारा, 'अजेय भारत, अटल भाजपा'

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 2019 लोक सभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीतियों पर चर्चा की जा रही है।

  |   Updated On : September 09, 2018 06:11 PM
पीएम नरेंद्र मोदी ( सौ. @BJP4India)

पीएम नरेंद्र मोदी ( सौ. @BJP4India)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो दिनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के दूसरे और आखिरी दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने नया नारा दिया है। 'अजेय भारत, अटल भाजपा' नारे के साथ इस बार लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा। इससे पहले शनिवार को नरेन्द्र मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नई दिल्ली में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का उद्घाटन किया था। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 2019 लोक सभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीतियों पर चर्चा की जा रही है। अमित शाह को 2019 लोक सभा चुनाव तक पार्टी अध्यक्ष बनाए रखने के लिए बीजेपी ने अपने संगठनात्मक चुनाव को टालने का निर्णय किया।

बैठक के दूसरे दिन उम्मीद है कि बीजेपी विपक्षी पार्टियों के सवालों का जवाब दे सकती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस द्वारा उठाए जा रहे राफेल मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ सकते हैं। बैठक में शीर्ष नेतृत्व के अलावा सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे हैं। बीजेपी ने जोर दिया कि हताश विपक्ष नकारात्मकता की राजनीति कर रहा है। बैठक में आज 'आओ मिलकर कमल खिलायें' का संकल्प लिया गया।

LIVE UPDATES:

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हम विकास मानवीयता के साथ चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम देश का वैभव चाहते हैं लेकिन सादगी के धरातल पर। 

पीएम मोदी ने कहा कि महागठबंधन में नेतृत्व का पता नहीं, नीति अस्पष्ट है और नियत भ्रष्ट है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग एक दूसरे को देख नहीं सकते, एक साथ चल नहीं सकते आज वो लगे लगने को मजबूर है।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हम सत्ता को कुर्सी के रूप में नहीं देखते बल्कि सत्ता को जनता के बीच में काम करने का उपकरण समझते है।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में 'अजेय भारत - अटल भाजपा' का नारा दिया

उन्होंने कहा कि आज हमारा सूरज तो चला गया लेकिन हम जो सितारें है वो इतना चमके की विचारधारा के प्रकाश को आगे बढ़ाएं।-पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा है कि अटल जी ने भाजपा के विचार, संस्कार और भाजपा के नेतृत्व को एक नई ऊंचाई दी।-पीएम मोदी

# पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते वक्त सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।

# बीजेपी नेता जावड़ेकर ने कहा कि 2014 के बाद से बीजेपी ने 15 राज्यों में चुनाव जीते हैं और कांग्रेस सिर्फ 3 राज्यों में सिमट कर रह गई है, इसलिए सत्ता पाने के लिए विपक्ष परेशान है।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, विपक्ष के पास कोई एजेंडा या नीति या रणनीति नहीं है। वे सिर्फ 'मोदी रोको अभियान' में विश्वास रखते हैं। देश के लोग उन्हें अच्छी तरह जानते हैं। हम 2019 में पूर्ण बहुमत के साथ जीतेंगे।

# सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राजनीतिक संकल्प पेश किया। संकल्प में पीएम मोदी के विजन 2022 की प्रशंसा की गई है। इसमें 'न्यू इंडिया' और गरीबी मुक्त भारत बनाने का संकल्प लिया गया है जहां कोई बेघर नहीं रहेगा।

पहले दिन की बैठक में तय हुआ कि नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री पद का चेहरा बता कर अमित शाह की अगुवाई में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा। एक साल के लिए संगठन के चुनाव भी स्थगित रहेंगे।

इससे पहले बैठक के पहले दिन अमित शाह ने 2019 लोक सभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारियों के बारे में आश्वस्त होकर कहा कि हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं। संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता है।

शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 'पूरी तरह से असफल कांग्रेस पार्टी जातिवाद और अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति करने में लगी है लेकिन देश के लोग बार-बार उसे नकार रहे हैं।'

और पढ़ें : पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर घिरती दिख रही है मोदी सरकार, शिवसेना ने दिखाया 'अच्छे दिन' का पोस्टर

उन्होंने कहा था, 'हमारे खिलाफ 2014 में कथित महागठबंधन का हिस्सा बनी सभी पार्टियों ने चुनाव लड़ा था और हार गई थी। 2019 में 2014 की तुलना में उन्हें बड़ी हार मिलेगी।'

बता दें कि अमित शाह को 24 जनवरी, 2016 को दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध तीन वर्षो के लिए चुने गए थे। इससे पहले उन्होंने 24 जुलाई से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अधूरे कार्यकाल को पूरा किया था। उनका दूसरा कार्यकाल 26 जनवरी, 2019 को पूरा होने वाला है। लेकिन अब वह अगले लोक सभा चुनाव तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

First Published: Sunday, September 09, 2018 11:04 AM

RELATED TAG: Bjp National Executive Meeting, Pm Modi, Amit Shah, 2019 Lok Sabha Election, Bjp, Narendra Modi, Lok Sabha Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो