logo-image

केजरीवाल के बाद पुडुचेरी के सीएम ने लगाया केंद्र पर काम न करने देने का आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद पुडुचेरी के सीएम वी नारायणसामी ने केंद्र सरकार और एलजी पर राज्य में काम न करने देने का आरोप लगाया है।

Updated on: 15 Jul 2018, 05:42 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने केंद्र सरकार और एलजी पर राज्य में काम न करने देने का आरोप लगाया है।

नारायणसामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में परेशानियों का आलम यह है कि हमें बजट बनाने और समय पर पेश करने के लिए भी बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा,' पुडुचेरी विधानसभा में 2 जुलाई को पेश हुए बजट को मई में ही प्रस्तुत हो जाना चाहिए था। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से राज्य के लिए निर्धारित फंड्स की रिलीज में देरी और कैबिनेट की फाइलों को बार-बार एलजी के पास से इधर-उधर करने के कारण विभिन्न योजनाओं का लागू करने में देरी हो रही है।'

और पढ़ें: 'मुस्लिम पुरुषों की पार्टी' बताए जाने पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- पीएम मोदी हैं मानसिक बीमार

गौरतलब है कि मई 2016 में जब से किरण बेदी ने पुडुचेरी के गवर्नर के रूप में कार्यभार संभाला है तब से लगातार सीएम नारायणसामी से उनके टकराव की खबरें आती रहती हैं।

बता दें कि नारायणसामी ने जिस समय यह आरोप लगाए उस समय वह पूर्व तमिलनाडु सीएम और कांग्रेस नेता के. कामराज की जयंती समारोह के अवसर पर पार्टी कार्यालय में बैठक को संबोधित कर रहे थे।

कामराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नारायणसामी ने कहा कि जब तक केंद्र में कांग्रेस का शासन नहीं होगा राज्य में सरकार चलाना आसान नहीं होगा।

और पढ़ें: इतिहास में पहली बार तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर होगा बंद, छह दिनों तक भक्त नहीं कर पाएंगे दर्शन