कुमारस्वामी ने कहा- किसानों की कर्जमाफी पर संदेह न करें, वैज्ञानिक तरीके से जल्द होगा फैसला

  |   Updated On : June 15, 2018 12:57 PM
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

किसानों की कर्जमाफी को लेकर सवालों में घिरे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि वो इस मुद्दे को लेकर प्रतिबद्ध हैं और जल्द ही इस पर फैसला लेंगे।

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने 30 मई को विधानसभा में किसान संघ और संगठनों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में वह कृषि ऋण में छूट देने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

गौरतलब है कि कुमारस्वामी ने इससे पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था और कहा था कि अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

अपनी तीन दिनों के कार्यकाल में बीएस येदियुरप्पा ने किसानों का कर्ज़ माफ करने की घोषणा की थी लेकिन तीन दिन के बाद ही फ्लोर टेस्ट में विफल रहने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

कुमारस्वामी के सीएम बनने के बाद बीजेपी लगातार उनपर किसानों के कर्जमाफी का दबाव बना रही है।

किसानों की कर्ज़माफी को लेकर कुमारस्वामी ने कहा, 'किसानों की कर्जमाफी के संबंध में किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिये। मैं इसके लिये पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। मैं चाहता हूं कि इसे वैज्ञानिक तरीके से किया जाए ताकि उन्हें ज्यादा फायदा हो। मैं इस संबंध में काम कर रहा हूं और इसकी जल्द ही घोषणा की जाएगी।'

27 मई को किसानों से आत्महत्या नहीं करने की अपील करते हुए सीएम कुमारस्वामी ने कहा था कि वो इस संबंध में एक सप्ताह के भीतर फैसले का ऐलान करेंगे।

और पढ़ें: अमेरिकी ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान सरगना फज़ल उल्ला की मौत

'रेस 3' में 'हम आपके हैं कौन' का टच है : सलमान खान

RELATED TAG: Kumaraswamy, Farmers, Loan Waiver,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो