logo-image

लालू ने कहा नीतीश को लेकर बीजेपी से नहीं हुई कोई 'डील', बोले: खत्म हो जाउंगा लेकिन समझौत नहीं करुंगा

आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन खबरों को पूरी तरह से खारिज किया है जिनमें कहा जा रहा था कि लालू यादव ने बीजेपी से नीतीश सरकार को अस्थिर करने के लिए 'समझौता' किया है।

Updated on: 29 Jun 2017, 12:13 AM

highlights

  • राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा कि डटकर भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करुंगा
  • बीजेपी से अपने लिए नरमी का आग्रह नहीं करुंगा चाहे कुछ भी हो

नई दिल्ली:

आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन खबरों को पूरी तरह से खारिज किया है जिनमें कहा जा रहा था कि लालू यादव ने बीजेपी से नीतीश सरकार को अस्थिर करने के लिए 'समझौता' किया है। लालू यादव ने कहा है, 'मैं भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करुंगा, न कि बीजेपी से अपने लिए नरमी का आग्रह करूंगा।'

बता दें कि वर्तमान में लालू प्रसाद यादव और उनके परिजनों पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हुए हैं और केंद्रीय जांच समितियां जांच कर रही हैं। उन्होंने 'समझौते' वाली खबरों को नकारते हुए कहा कि भगवा पार्टी और पीएम मोदी के खिलाफ उनके विरोध के कारण बीजेपी मनगढ़ंत आरोप लगा रही है।

लालू यादव ने न्यूज नेशन से चर्चा में कहा, 'मैंने जेटली या गडकरी से कोई चर्चा नहीं की है, मैं मोदी या अमित शाह को फोन लगा सकता था।' उन्होंने आगे कहा कि 'मैं खत्म होना पसंद करूंगा लेकिन मोदी या बीजेपी की विचारधार के साथ समझौता नहीं कर सकता।'

यह भी पढ़ें: जेडीयू को आई BJP की याद, कहा NDA में ज्यादा सहज थे रिश्ते

बता दें कि महागठबंधन की सरकार में जेडीयू के प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यूपीए की जगह एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है। ऐसे में करीब एक हफ्ते तक आरजेडी और जेडीयू में तकरार के सुर रहे। लेकिन, इस तकरार के बाद मंगलवार को इन दोनों के बीच फिर से सुलह हुई।

वहीं एक हफ्ते पहले लालू यादव ने कोविंद को समर्थन पर नीतीश को कहा था कि यह उनकी ऐतिहासिक भूल है। हालांकि इस बयान के बाद उन्होंने सुलह भी की और कहा कि नीतीश ही बॉस हैं। साथ ही लालू ने महागठबंधन के भविष्य को लेकर भी कहा कि इस गठबंधन का भविष्य उज्ज्वल है।

यह भी पढ़ें: महागठबंधन में रार पर लालू के MLA ने कहा, ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं